DDT News
जालोर

नगर परिषद की टीम द्वारा जालोर शहर में 15 किलो प्लास्टिक कैरी बैग्स जब्त

  • दुकानदारों एवं फुटकर विक्रेताओं को कपड़े व कागज की थैलियों का उपयोग करने के लिए किया पाबंद

जालोर. केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा 75 माईक्रोन की मोटाई वाली प्लास्टिक कैरी बैग्स पर लगाये गये पूर्णतया प्रतिबंध की प्रभावी पालना सुनिश्चित करने तथा रोकथाम व नियंत्रण के साथ ही आमजन में जागरूकता के लिए नगर परिषद आयुक्त अशोक कुमार शर्मा के निर्देशन व सफाई निरीक्षक की मॉनिटरिंग में सफाई कार्मिकों की टीम द्वारा जालोर शहर के मुख्य बाजार, ठेले विक्रेताओं, हाथ लोरी, दुकानदारों, सब्जी व फ्रुट विक्रेताओं, दूध विक्रेताओं इत्यादि स्थानों पर धरपकड़ कर 15 किलो प्लास्टिक कैरी बैग्स जब्त किया जाकर आगे से इसका उपयोग नहीं करने के लिए सख्त हिदायत दी गई तथा प्लास्टिक कैरी बैग्स के स्थान पर कपड़े की थैली अथवा कागज की थैली का उपयोग करने के लिए पाबंद किया गया।

कार्यवाही के दौरान नगरपरिषद के सफाई निरीक्षक सुनिल तेजी, एसबीएम प्रभारी हरिश गहलोत, सफाई जमादार रविन्द्र आर्य, अश्विनी, अर्जुन व गौतम एवं सफाई कार्मिकों की टीम द्वारा शहर में व्यपारियों व आमजन को प्रतिबंधित सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने एवं उनके विकल्पों को उपयोग करने के लिए जागरूक किया गया।

Advertisement
विज्ञापन

नगर परिषद के आयुक्त अशोक कुमार शर्मा ने शहरवासियों से अपील की हैं कि वे प्लास्टिक कैरी बैग्स का उपयोग नहीं करें तथा उसके स्थान पर कपडे़ अथवा कागज कैरी बैस एवं बहुउपयोगी सामग्री का उपयोग करें। उन्होंने फ़ूड स्टॉल एवं रेस्टोरेन्ट को हिदायत देते हुए कहा कि प्लास्टिक के चम्मच, गिलास एवं प्लास्टिक प्लेट्स का उपयोग नहीं करें।

Advertisement

Related posts

जालोर मदर मिल्क बैंक का छठा स्थापना दिवस मनाया

ddtnews

दीगांव में सम्मान समारोह आयोजित कर पूर्व प्रधानाध्यापक नरिंगा राम का किया अभिनंदन

ddtnews

जिला स्तर सामूहिक गायन का कार्यक्रम स्टेडियम में हुआ संपन्न

ddtnews

दोनों देवरों के हाथों में थी कुल्हाड़ियां, घर बर्बाद करना चाह रहे थे क्रूर देवर, जेल भेजा

ddtnews

दूरसंचार सलाहकार सदस्य डॉ मंजू मेघवाल ने BSNL महाप्रबंधक से डिजिटल इंडिया मिशन पर की चर्चा

ddtnews

न्यायिक कर्मचारियों ने निकाली रैली, सामूहिक अवकाश जारी

ddtnews

Leave a Comment