DDT News
जालोर

घर से BPL पर दिल से अमीर था गोसेवक भरत टांक

  • तीन मासूम बेटियों के सिर से उठ गया पिता का साया

जालोर. कम उम्र में पिता का साया उठने के बाद परिवार को संभालना और आर्थिक रूप से कमजोर होने के बावजूद गोसेवा के प्रति जज्बा जुनून हर किसी के लिए प्रेरणादायी बन गया।

भरतकुमार टांक

हम बात कर रहे है भरतकुमार टांक की, जिनकी गुरुवार को सिरोही में हुई एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। शुक्रवार को उनकी शव यात्रा में जालोर विधायक जोगेश्वर गर्ग समेत बड़ी संख्या में शहरवासी पहुंचे। भरत टांक की गोसेवा के प्रति सेवा को देखते हुए मोक्ष यात्रा में शामिल हर व्यक्ति की आंख नम हो गई।

Advertisement
विज्ञापन
तीन बेटियों के सिर से उठ गया पिता का साया

गायों की सेवा में लगे भरतकुमार का परिवार आर्थिक रूप से कमजोर और बीपीएल धारी है। भरत के पिता परमेश्वरलाल का कई वर्षों पहले निधन हो गया था। भरत की कम उम्र में ही उसके परिवार की जिम्मेदारी उसके कंधों पर आ गई। कुछ कबाड़ी का कार्य करने के साथ साथ गोरक्षक के रूप में भरत ने बड़ी पहचान बनाई। भरत की तीन मासूम बेटियां है, बेटा नहीं है। उनके निधन से परिवार पर बड़ा संकट खड़ा हो गया है। अब सामाजिक संगठनों ने भी उनके परिवार की आर्थिक मदद के लिए हाथ बढ़ाये हैं।

गायों की सेवा के लिए भाजपा जिलाध्यक्ष से मांगी एम्बुलेंस

भरत टांक में गायों की सेवा को लेकर जुनून था। कोरोना के बाद लम्पी बीमारी से ग्रसित गायों की सुरक्षा के लिए भरत भाई ने एक एम्बुलेंस की आवश्यकता जताई। इसी को देखते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष श्रवणसिंह राव ने भरत टांक को गोसेवा के लिए के लिए एक एम्बुलेंस भेंट की, जिसके जरिए वे घायल व कमजोर गायों का उपचार करते थे।

Advertisement
विज्ञापन
इनका कहना है …

भरत टांक कम उम्र से ही समाज सेवा में अग्रणी रहे हैं। गायों की सेवा को लेकर वे जुनूनी थे। उनकी सेवा को देखते हुए बीजेपी जिलाध्यक्ष ने उन्हें एम्बुलेंस भेंट की थी। एक सच्चे गोभक्त को हमने खो दिया है। उनकी तीन मासूम बेटियों की मदद के लिए हम संगठनों के माध्यम से सहयोग करने का प्रयास कर रहे हैं।

एडवोकेट सुरेश सोलंकी, नगराध्यक्ष भाजपा जालोर

Advertisement

भरतभाई भले ही आर्थिक रूप से कमजोर रहे हो, लेकिन वो दिल से अमीर थे। उनकी गोरक्षा को लेकर सेवा सराहनीय रही है। हम सब के लिए वो प्रेरणादायी है। उनके निधन से बड़ी क्षति हुई है।

विकेन्द्रसिंह बालावत, सामाजिक कार्यकर्ता, नरसाणा

Advertisement

Related posts

शुद्ध के लिए युद्ध अभियान: अवधि पार अमूल के खाद्य पदार्थ और कोल्डड्रिंक करवाया नष्ट, जांच के लिए 4 सैम्पल लिए

ddtnews

मुख्यमंत्री के जन्मदिन पर चाइल्ड केयर होम के बच्चों संग काटा केक, मनाई खुशियां

ddtnews

70वें संयम पर्याय दिवस पर गुणानुवाद राजदरबार में प्रभु की सगाई एवं मामेरा

ddtnews

किसान अब ड्रोन से 100 रूपये प्रति बीघा की दर से फसलों पर छिडकाव करवा सकेंगे

ddtnews

जालोर जिले के सभी दस ब्लॉक अध्यक्षों में एक भी चौधरी नहीं, क्या अब सवाराम पटेल के नाम पर लगेगी जिलाध्यक्ष की मुहर ?

ddtnews

महात्मा गांधी स्कूल शिवाजी नगर में धूमधाम से मनाया वार्षिकोत्सव

ddtnews

Leave a Comment