DDT News
जालोरबागरासामाजिक गतिविधि

सुथार समाज जैसा कोई समाज नहीं – महंत रामपुरी

  • चतुर्दशी पर श्री अनंत कथा का हुआ आयोजन

देवेन्द्रराज सुथार / बागरा. नून गांव में वंश सुथार समाज ढंढार पट्टी चौहान परिवार द्वारा श्री अनंत चतुर्दशी उद्यापन महोत्सव का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में रामदेव मठ नून के महंत रामपुरी का सानिध्य रहा। इस अवसर पर महंत रामपुरी ने कहा कि सुथार समाज शांतिपूर्वक जीने वाला समाज है। सुथार समाज हर तरह के आयोजन भले वह क्रिकेट प्रतियोगिता के रूप में समाज की प्रतिभाओं को मंच उपलब्ध कराना हो, या फिर विश्वकर्मा जयंती पर प्रतिभा सम्मान समारोह हो, हमेशा अग्रणी रहता है।

नून में श्री अनंत चतुर्दशी महोत्सव में समाजबंधुओं को संबोधित करते महंत रामपुरी।

उन्होंने समाज की ढेरों खूबियों के साथ बदलते दौर के हिसाब से शिक्षा में समाज को अग्रणी बनाने के लिए समाजबंधुओं को पढ़ाने पर जोर देते हुए कहा कि सुथार समाज को पुश्तैनी कार्य तो करना ही चाहिए, लेकिन बालकों की शिक्षा को लेकर आलस्य त्याग उन्हें सुशिक्षित बनाना भी जरूरी है।

Advertisement
विज्ञापन

महंत के उद्बोधन के पश्चात भगवान अनंत की कथा का समाजबंधुओं ने पंडित के मुखारविंद से श्रवण किया। भगवान अनंत कथा में ढंढार पट्टी के बागरा, सांथू, चुरा, बाकरा, डूडसी, रेवत, मोंक, आकोली, देलदरी सहित कई गांवों के समाजबंधुओं की बड़ी तादाद में मौजूदगी रही। कार्यक्रम के अंत में प्रसादी का आयोजन हुआ। इस अवसर पर कानाराम सुथार, जेपाराम सुथार, वागाराम सुथार, वजिंगाराम सुथार, पुखराज सुथार, खेताराम सुथार, हस्तीमल सुथार, जोराराम सुथार, अमराराम सुथार, रतन सुथार, देवाराम सुथार, शिक्षक डूंगाराम सुथार बागरा, अशोक सुथार मोंक, छगनलाल सुथार सांथू, किनाराम सुथार चुरा, उकाराम सुथार नून, रमेश सुथार बागरा समेत कई जने मौजूद रहें।

विज्ञापन

 

Advertisement

 

 

Advertisement

 

 

Advertisement

Related posts

जालोर : श्री वीरमदेव क्षत्रिय शैक्षणिक संस्थान की बैठक में छात्रावास निर्माण व शिक्षा पर हुई चर्चा

ddtnews

भारत मूल रूप से गांवों में बसता है- सरपंच जशोदा कंवर

ddtnews

बैरवा बोले- मुख्यमंत्री ने असमानता रखी, अब विशेष सत्र बुलाने की जरूरत

ddtnews

Jalore news : मुख्यमंत्री सहायता कोष से 17.20 लाख रुपए की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत

ddtnews

भीनमाल के पूर्व विधायक ने गहलोत को पत्र भेजकर की बड़ी शिकायत

ddtnews

देवकी में एक साल में दस चोरियां, एक का भी खुलासा नहीं, ग्रामीणों में नाराजगी

ddtnews

Leave a Comment