DDT News
जालोरसामाजिक गतिविधि

ब्रह्माकुमारीज बहनों ने जालोर जेल में 48 बंदियों को राखी बांधकर सन्मार्ग पर चलने का दिया सन्देश

जालोर. जिला कारागार में बुधवार को ब्रह्माकुमारीज जालोर की ओर से रक्षाबंधन का त्योहार मनाया गया। कारागार में उपस्थित सभी 48 बंदियों को रक्षा सूत्र बांधे गए। मस्तक पर आत्मा स्मृति की याद स्वरूप चंदन का टीका लगाकर, स्वयं की विकार बुराइयों से रक्षा करने के दृढ़ संकल्प के साथ दाएं हाथ पर राइट कर्म के प्रतीक स्वरूप राखी बांधी गई, मुख से हमेशा मधुर बोल बोलने की याद स्वरूप से ईश्वरीय प्रसाद खिलाया गया।

इस कार्यक्रम में राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी बाल ब्रह्मचारिणी रंजू दीदी द्वारा बंदियों को राखी का आध्यात्मिक रहस्य बताया तथा उन्हें अपने जीवन को परमात्मा की याद द्वारा परिवर्तन कर सन्मार्ग पर चलने का संदेश दिया।

Advertisement
विज्ञापन

ब्रह्माकुमार भंवरलाल परिहार द्वारा भी बंधियों को अपने द्वारा किए गए पाप कर्मों को परमात्मा के आगे समर्पण कर सच्चे मन से प्रायश्चित कर अब से श्रेष्ठ कर्म कर अपना जीवन परिवर्तन कर समाज की मुख्य धारा से जोड़ने की मंगल कामना की। इस कार्यक्रम में जिला कारागार अधीक्षक जोराराम डांगा, सहायक जेल अधीक्षक कानाराम, ब्रह्माकुमारी ज्योति बेन, बीके कांतिभाई, बीके उगम बाई ,बीके मिथलेश बेन एवं जिला कारागार के सदस्य गण उपस्थित थे।

Advertisement

Related posts

मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने वर्चुअल मध्यम से जिले में नवनिर्मित 8 इंदिरा रसोई केंद्रों का किया उद्घाटन

ddtnews

दस सालों से जालोर की चार सीटों पर भाजपा काबिज, क्या मजबूत सन्देश दे पाएगी परिवर्तन यात्रा, जानिए जिले की सियासी तस्वीर

ddtnews

शीतलहर व पाले के नुकसान से फसलों को सुरक्षित रखने के उपाय

ddtnews

स्वर्ण गिरी के इतिहास की गौरव गाथा तथा भक्त कवि कृष्ण दास छीपा के लेखन पर चर्चा के साथ दो दिवसीय जिला साहित्यकार सम्मेलन सम्पन्न

ddtnews

विद्युत उत्पादन में कमी के कारण गांवों में 6 घण्टे बिजली कटौती – डिस्कॉम

ddtnews

जालोर कलक्टर निशान्त जैन ने एसडीएम, तहसीलदार व बीडीओ की टीमें गांवों भेजकर जंचवाई पानी की व्यवस्था

ddtnews

Leave a Comment