DDT News
जालोर

जालोर जिले में 77वां स्वाधीनता दिवस हर्षोल्लास से मनाया गया, कलक्टर ने ध्वजारोहण कर मार्च पास्ट की सलामी ली

  • जिला कलक्टर ने जिलेवासियों को दी शुभकामनाएं एवं बधाई

जालोर . जिले में 77वां स्वाधीनता दिवस समारोह उत्साह व उमंग के साथ हर्षोल्लास से मनाया गया। मुख्य अतिथि जिला कलक्टर निशान्त जैन ने पूंजाजी गेनाजी स्टेडियम में आयोजित मुख्य जिला स्तरीय समारोह में ध्वजारोहण कर मार्च पास्ट की सलामी ली। इससे पूर्व उन्होंने परेड का निरीक्षण किया। मार्च पास्ट में परेड कमांडर भगाराम मीणा के नेतृत्व में राजस्थान पुलिस-अ, राजस्थान पुलिस-ब, होमगार्ड्स, एनसीसी सीनियर, स्टूडेंट पुलिस, मेघवाल समाज व विद्यालय की टुकड़ियों ने भाग लिया। मार्चपास्ट में सीनियर एनसीसी ने प्रथम स्थान तथा स्टूडेंट पुलिस कैडेट्स ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया तथा व्यायाम प्रदर्शन में महात्मा गांधी अंग्रेजी विद्यालय शिवाजी नगर जालोर ने प्रथम व राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय प्रताप चौक जालोर ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया जिन्हें मुख्य अतिथि द्वारा शील्ड देकर सम्मानित किया गया। अतिरिक्त जिला कलक्टर शैलेन्द्र सिंह ने माननीय राज्यपाल के संदेश को पढ़कर सुनाया।

समारोह में मुख्य अतिथि जिला कलक्टर निशान्त जैन ने देश के महापुरूषों व वीर जवानों के त्याग व बलिदान को याद करते उनके पद चिन्हों पर चलने के संकल्प लेने की बात कही। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के अनेक लोक कल्याणकारी फैसले व नीतिगत निर्णय से कृषकों, युवाओं, महिलाओं, वृद्धजनों को लाभ पहुंचा हैं। सामाजिक सुरक्षा, ऊर्जा, पेयजल, सड़क इत्यादि क्षेत्रों में राजस्थान प्रगति के पथ पर आगे बढ़ रहा है। उसी कड़ी में जालोर जिले में राज्य सरकार की सभी जनकल्याणकारी योजनाओं की सफल क्रियान्विति हो रही है।

Advertisement

जिला कलक्टर ने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में राजस्थान सरकार पारदर्शी, जवाबदेही एवं सुशासन सरकार के संकल्प के साथ आमजन की समस्याओं को त्वरित निस्तारण के साथ जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए कृत संकल्पित है। जिले में फ्लैगशिप योजनाओं तथा बजट घोषणा की क्रियान्विति के साथ-साथ ग्राम पंचायत, उपखण्ड एवं जिला स्तर पर जनसुनवाई के माध्यम से आमजन की समस्याओं का त्वरित निस्तारण किया जा रहा हैं। राज्य सरकार द्वारा सांचौर को नया जिला बनाया गया है, जिससे दूरस्थ क्षेत्रों के आमजन को अपने कार्यों के निस्तारण में सुविधा होगी, वहीं विकास की संभावनाएं भी बढ़ेगी। मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में जालोर जिले के ‘‘नरसाणा मॉडल’’ की राज्य भर में प्रशंसा हुई है।

विज्ञापन 10

समारोह में नेहरू युवा केन्द्र के लोक कलाकारों द्वारा लय व ताल के साथ जालोर जिले के प्रसिद्ध गैर नृत्य की आकर्षक प्रस्तुति दी गई। महात्मा गांधी अंग्रेजी विद्यालय शिवाजी नगर जालोर की छात्राओं द्वारा नारी की महिमा का गुणगान करने वाले ‘‘नारी के रूप अनेक………….’’ गायन पर सामूहिक नृत्य की प्रस्तुति देकर महिला सशक्तीकरण का संदेश दिया। वही राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय प्रताप चौक जालोर की बालिकाओं ने ‘‘ओ धोरा रो देश……..’’ गायन पर सामूहिक नृत्य के माध्यम से राजस्थान की लोक कला एवं संस्कृति का गुणगान किया। केन्द्रीय विद्यालय जालोर के छात्र-छात्राओं द्वारा देशभक्ति गीतों पर पैरोडी नृत्य की प्रस्तुति दी गई वही मूक बधिर आवसीय विद्यालय के छात्रों के देशभक्ति गायन पर किए गए नृत्य ने दर्शकों को ताली बजाने पर मजबूर कर दिया। राजकीय बालिका सीनियर सैकण्डरी की बालिकाओं के राष्ट्रगान से समारोह सम्पन्न हुआ।

Advertisement
विज्ञापन 7

समारोह में मुख्य अतिथि जिला कलक्टर निशान्त जैन द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाले 77 व्यक्तियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। समारोह में जालोर विधायक जोगेश्वर गर्ग, भूदान बोर्ड के सदस्य नैनसिंह राजपुरोहित, पूर्व विधायक रामलाल मेघवाल, बीसूका समिति के उपाध्यक्ष भंवरलाल मेघवाल, जिला पुलिस अधीक्षक मोनिका सेन, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रोहित कुमार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामेश्वरलाल मेघवाल, जालोर उपखंड अधिकारी प्रमोद सीरवी, पूर्व विशेष योग्यजन आयुक्त धन्नाराम पुरोहित सहित अन्य विभागों के सभी अधिकारी एवं गणमान्य नागरिक मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन अनिल शर्मा, नूर मोहम्मद एवं निशा कुट्ठी ने किया।

विज्ञापन 5

कार्यक्रम से पूर्व जिला कलक्टर निशांत जैन ने कलेक्ट्रेट कार्यालय पर ध्वजारोहण करने के उपरांत रेलवे स्टेशन के पास स्थित शहीद स्मारक जाकर शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित कर नमन किया।

Advertisement

Related posts

40 दिनों में सिद्धु का ऑपरेशन शिकंजा एवं ऑपरेशन धरकपड़, जानिए क्या क्या कार्रवाई हुई?

ddtnews

जोगेश्वर गर्ग के विधानसभा मुख्य सचेतक बनने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने खुशियां मनाई

ddtnews

रेल मंत्री ने सांसद देवजी पटेल को 46वें जन्मदिवस पर दिया तोहफा

ddtnews

गारंटी के साथ आमजन को गहलोत सरकार दे रही है फायदा – पटेल

ddtnews

जालोर एसपी ऑफिस के पुलिस कनिष्ठ सहायक प्रेमसिंह ने 14 वीं बार रेयर रक्त का दान कर मरीज की बचाई जान

ddtnews

नाबालिग से दुष्कर्म करने के आरोपी स्कूल शिक्षक को बीस साल के कारावास की सजा

ddtnews

Leave a Comment