DDT News
जालोरराजनीति

सांसद पटेल ने आदर्श सोसायटी के निवेशकों की राशि लौटाने के लिए सहकारिता मंत्री से पोर्टल लॉन्च करने की मांग की

जालोर. जालोर-सिरोही क्षेत्रीय सांसद देवजी पटेल ने केंद्र सरकार से आदर्श क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसायटी से निवेशकों की जमा पूंजी वापस दिलवाने व रिफन्ड पोर्टल बनाने का आग्रह किया है। देवजी पटेल ने कहा कि सहारा इंडिया के निवेशकों के पैसे लौटाने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सहारा इंडिया पोर्टल लॉन्च किया है, उसी तर्ज पर राजस्थान के किसानों के पैसे लौटने के लिए आदर्श क्रेडिट को-ऑपरेटीव सोसायटी रिफंड पोर्टल लॉन्च करें।

विज्ञापन

सांसद पटेल ने गुरुवार को नई दिल्ली में सहकारिता राज्य मंत्री बीएल वर्मा से मिलकर लिखित में बताया कि जालोर-सिरोही संसदीय क्षेत्र सहित देशभर के गरीब किसान को लाभकारी योजनाओं का झांसा देकर आदर्श क्रेडिट को-ऑपरेटीव सोसायटी में धन जमा करवा रही थी, परिपक्व होने पर राशि चुकाने के बजाय हाथ खडे कर दिये है, ऐसे मे आदर्श क्रेडिट को-ऑपरेटीव सोसायटी में लोगों की करोड़ों की धनराशि डूब गई है। राजस्थान में उक्त सोसायटी की 309 शाखाओं में करीब 10 लाख निवेशकों द्वारा लगभग 8 हजार करोड़ रुपए का निवेश किया गया हैं। क्षेत्र के गरीब, दैनिक मंजदूर, ठेले वाले, रिक्शा वाले, फेरी वाले, नरेगा मजदूर, छोटे किसान, छोटे व्यापारियों, रिटायर्ड कर्मचारी ने अपनी मेहनत की गाढी कमाई यह सोच कर आर्दश को-ऑपरेटीव सोसायटी में निवेश किया था कि कुछ साल बाद यह पैसा दुगुना होगा परन्तु आर्दश को-ऑपरेटीव सोसायटी ने उन सब अरमानों पर पानी फेरते हुए राजस्थान में करीब 8 हजार करोड़ रुपए की निवेशित रकम अपनी शैल कंपनी में निवेश कर उक्त गरीबों को धोखा दिखा दिया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में आम लोगों का भरोसा बढ गया है, आदर्श क्रेडिट को-ऑपरेटीव सोसायटी के निवेशकों के पैसे लौटाने के लिए सरकार को ठोस कदम उठाने की आवश्यकता है।

Advertisement
विज्ञापन

इस पर सहकारिता मंत्री बी एल वर्मा ने कहा कि इस संबंध में जल्द ही अधिकारियों को निर्देशित कर परिसमापन की गई संपत्तियों को सहारा की तर्ज पर पोर्टल बनाकर आदर्श निवेशकों को भी राहत देंगे। इस दौरान साथ में सिरोही भाजपा पूर्व जिलाध्यक्ष लुंबाराम, भाजपा किसान मोर्चा आबूरोड नगर अध्यक्ष अजय ढाका मौजूद रहे।

विज्ञापन

Advertisement

Related posts

आकोली में कांग्रेस जिलाध्यक्ष का हुआ बहुमान, मेघवाल बोले- सरकार की योजनाओं ने कमजोर वर्ग को दिया बड़ा फायदा

ddtnews

जालोर : पीजी कॉलेज में एबीवीपी के भाटी व महिला कॉलेज में चौधरी ने बाजी मारी

ddtnews

भिक्षावृति से 4 को करवाया मुक्त

ddtnews

एक छत के नीचे सभी कंपनियां दोपहिया वाहनों की सेवा कर सकेंगी, निखिल ऑटो सर्विस सेंटर शुरू

ddtnews

रामसीन में प्रबुद्धजन सम्मेलन में 400 पार का नारा देने पहुंचे केके विश्नोई से कार्यकर्ता बोले- हमारी सरकार में कांग्रेस विचारधारा के कर्मचारी लगा दिए, मंत्री बोले-मेरी भी नहीं चलती, मैं क्या करूँ…,

ddtnews

संपर्क पोर्टल पर दर्ज 60 दिन से पुराने प्रकरणों का जल्द से जल्द करें निस्तारण

ddtnews

Leave a Comment