DDT News
जालोरराजनीति

शिवसेना ने जवाई के पानी का हक तय करने की मांग की

जालोर. जवाई बांध के पानी के हक को व जवाई नदी में पानी छोडने को लेकर जालोर शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट.) ने जिला मुख्यालय पर संभागीय आयुक्त को दिया ज्ञापन।

विज्ञापन

जालोर शिवेसना किसान के हित को लेकर जवाई बांध में पानी पर जालोर का हिस्सा तय करने व तय किया हुआ हिस्सा हर मानसून में जवाई नदी में छोड़े जाने की मांग की।ज्ञापन में बताया कि वर्तमान में मानसून के चलते जवाई बांध में लगभग 50 फीट से ज्यादा पानी की आवक हो चुकी है तथा मानसून के अभी लगभग 2 महिने बाकी है, इसलिए अत्यधिक बारिश होने की संभावना है तथा बारिश का ज्यादा होने पर जालोर जिले को होने वाले नुकसान से बचाने हेतु जवाई बांध का गेज 55 फीट होने के बाद जवाई बांध के गेट खोले जावें।

Advertisement

ज्ञापन में बताया कि जवाई बांध से जवाई नदी बहती है उसके आस-पास 300 से भी ज्यादा गांव में पूर्व में जवाई बांध बनने से पहले कृषि प्रधान गांव थे, लेकिन जब से जवाई बांध बना है, तब से जवाई नदी के किनारे बसे 300 गांव में कुओं का जल स्तर नीचे जाने से कृषि करना बन्द हो गया है व इन गांवों के कुएं लगभग सुखे पडे है व जालोर के काश्तकारों की खेती नष्ट होने के कारण अन्य राज्यों में पलायन हेतु मजबुर हुए है।

विज्ञापन
विज्ञापन

इस दौरान शिवेसना जोधपुर संभाग प्रमुख वरदसिंह वालेरा, शिवसेना जिला प्रमुख रूपराज पुरोहित, जिला उप प्रमुख भोमाराम राणा, शिवसेना जिला सचिव शेषनाथ, शिवसेना सायला तहसील प्रभारी बाबुलाल देवासी, सायला तहसील सचिव अनवर खां, युवासेना उपप्रमुख भंवरलाल प्रजापत, शिवेसना मेगलवा ग्राम प्रमुख जेयन्ताराम राणा, व अन्य सदस्य आहोर विधानसभा पुर्व प्रत्याक्षी ओमप्रकाश राणा, जेठाराम परमार, नगाराम, भरतनाथ, गोविन्दनाथ, केशनाथ, मेवनाथ, व महिलाएं सवितादेवी, कमलादेवी, बिजलीदेवी आदि कई सदस्या मौके पर उपस्थित रहें।

Advertisement

Related posts

श्रीराम जनमानस में, जनजीवन में बसे हैं, वह एक पार्टी के कैसे हो सकते हैं – अशोक गहलोत

ddtnews

भीनमाल पुलिस ने सरकारी स्कूलों से गैस सिलेंडर चुराने वाली गैंग को धर दबोचा

ddtnews

जोगेश्वर गर्ग के विधानसभा मुख्य सचेतक बनने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने खुशियां मनाई

ddtnews

सरकार होते हुए भी चार साल से बिजली, पेयजल व सड़कों की समस्याओं से जूझ रहा रामसीन, अब यहीं से कांग्रेस का हाथ से हाथ जोड़ो अभियान हुआ शुरू, पाराशर बोले- अधिकारी नहीं माने तो प्रदर्शन करो, भले सरकार अपनी हो…,

ddtnews

नाबालिग के साथ दुष्कर्म के आरोप में युवक को बीस साल की सजा सुनाई

ddtnews

जालोर जिले में 2 भाजपा, 2 कांग्रेस व 1 निर्दलीय उम्मीदवार विजयी घोषित

ddtnews

Leave a Comment