DDT News
जालोरराजनीति

राजस्व मंत्रालयिक कर्मचारियों ने किया राजस्व सेवा परिषद के ज्ञापन का विरोध प्रदर्शन

जालोर. राजस्थान राजस्व मंत्रालयिक कर्मचारी संघ के प्रदेश स्तरीय आव्हान पर जालोर में सोमवार को राजस्व विभाग के सभी कार्यालयों के बाहर राजस्व मंत्रालयिक कर्मचारियों ने एकत्रित होकर राजस्व सेवा परिषद द्वारा राजस्व मंत्रालयिक कर्मचारियों के तहसीलदार पदौन्नति में मिल रहे कोटे को खत्म करने हेतु दिये गये ज्ञापन की प्रति की होली जलाकर विरोध प्रदर्शन किया। संघ के प्रदेश अध्यक्ष शम्भूसिंह राठौड़ के आव्हान पर तहसीलदार सेवा नियम 1956 बना तब से ही राजस्व विभाग के राजस्व मंत्रालयिक कर्मचारियों का तहसीलदार पदौन्नति में कोटा आरक्षित है, तथा प्रदेश में ही नहीं अन्य राज्यों में भी राजस्व विभाग के मंत्रालयिक कर्मचारियों के लिए तहसीलदार पदौन्नति में कोटा आरक्षित है परन्तु प्रदेश में चार संगठनों ने मिलकर राजस्व सेवा परिषद का गठन कर लिया व लगातार सरकार पर तहसीलदार पदौन्नति में राजस्व मंत्रालयिक कर्मचारियों के कोटे को खत्म करने की मांग की जा रही है।

विज्ञापन

संघ के जिलाध्यक्ष किरीट कुमार ने बताया कि राजस्व सेवा परिषद् द्वारा राजस्व मंत्रालयिक कर्मचारी के तहसीलदार में पदोन्नति के आरक्षित कोटे को समाप्त करने हेतु ज्ञापन दिया गया। जो न्याय संगत नहीं है इस कृत्य का हम पूरजोर विरोध करते है, राजस्व मंत्रालयिक कर्मचारी संघ के प्रदेशाध्यक्ष शंभूसिंह राठौड़ के आव्हान पर कलेक्ट्रेट जालोर के बाहर समस्त राजस्व मंत्रालयिक कर्मचारियों ने एकत्रिक होकर राजस्व सेवा परिषद द्वारा 10 जुलाई को दिये ज्ञापन का विरोध प्रदर्शन करते हुए ज्ञापन की प्रति की होली जलाई।

Advertisement
विज्ञापन
विज्ञापन

संघ के प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष रूस्तम खान द्वारा बताया कि सरकार द्वारा राजस्व सेवा परिषद के ज्ञापन पर कार्यवाही एवं मंत्रालयिक कर्मचारियों के पदौन्नति के आरक्षित कोटे में किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ की जाती है तो प्रदेशाध्यक्ष शंभूसिंह राठौड़ के आव्हान पर संघ शीघ्र ही आगामी आन्दोलन की घोषणा करेगा।

विज्ञापन
विज्ञापन

 

Advertisement

Related posts

टीकमसिंह व लक्ष्मण मीणा हत्याकांड का खुलासा करने की मांग, 15 दिन में कार्रवाई नहीं होने पर शिवसेना ने प्रदर्शन की चेतावनी दी

ddtnews

लड़कियों को बातों में उलझाता था मोबाइल दुकान संचालक, युवकों ने मिलकर पीटा और बनाया वीडियो, वायरल होने पर चार गिरफ्तार

ddtnews

श्री सुन्धा माता मंदिर का 14वां वार्षिक उत्सव एवं स्नेह मिलन समारोह हर्षोल्लास व धूमधाम के साथ मनाया

ddtnews

CBSE 12 RESULT : जालोर केंद्रीय विद्यालय में विज्ञान में हिमांशी व कला वर्ग में लक्षिता टॉपर

ddtnews

रामनवमी पर निकाली जाएगी शोभा यात्रा: घर-घर बांटे जाएंगे पीले चावल, तैयारियों को दिया अंतिम रूप

Admin

जालोर : नरसाणा ग्राम पंचायत के सभी परिवार हुए ‘‘मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना’’ में पंजीकृत

ddtnews

Leave a Comment