DDT News
जालोर

सुराणा प्रकरण में इंद्र मेघवाल के पिता बोले – सरकार ने हमारी मांग पूरी नहीं की, कांग्रेस पार्टी ने 20 लाख रुपए दिए, 13 अगस्त को होगा कार्यक्रम

  • इंद्र मेघवाल की प्रथम पुण्यतिथि पर सुराणा में होगा बड़ा कार्यक्रम
  •  बड़ी संख्या में समाजबंधु जुटने की संभावना

जालोर. जालोर जिले के सायला थाना क्षेत्र के सुराणा में बीते वर्ष एक स्कूली बालक इंद्र मेघवाल की हुई मृत्यु के मामले को एक साल होने को आया है। इस मामले में बालक इंद्र मेघवाल के पिता देवाराम का कहना है कि सरकार से जो मांगे की गई थी, वो सरकार ने अभी तक पूरी नहीं की है। हालांकि, कांग्रेस पार्टी की ओर से उन्हें करीब 20 लाख रुपए आर्थिक सहायता भी दी गई है। इसके अलावा नियमानुसार जो राशि मिलनी थी, वह तो सरकार से मिली है, लेकिन मृत्यु प्रकरण के बाद जो समाज बंधुओं ने प्रशासन के समक्ष अपने मांग रखी थी और सरकार ने उन्हें आश्वासन दिया था, वो मांग अभी तक पूरी नहीं हुई है, जिसमें सरकारी नौकरी की मांग भी शामिल थी। बालक इंद्र मेघवाल के पिता देवाराम का कहना है कि उनकी सुरक्षा के लिए सरकार ने एक गनमैन उन्हें उपलब्ध करवाया है, जो हमेशा उनके साथ रहता है। उन्होंने कहा कि इंद्र मेघवाल की पुण्यतिथि के रूप में 13 अगस्त को सुराणा में उनके स्थान पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। जिसमें स्थानीय समाज बंधुओं के अलावा भी बाहर से भी कई समाज बंधुओं के आने की संभावना है। उन्होंने कहा कि सरकार ने उनसे जो वादे किए थे, वे वादे पूरे करने होंगे।

विज्ञापन

उल्लेखनीय है कि बीते वर्ष सुराणा की एक निजी स्कूल में पढ़ने वाले बालक इंद्र मेघवाल की 13 अगस्त को मृत्यु हो गई थी। जिस पर परिजनों ने आरोप लगाया था कि बालक ने 20 जुलाई को मटकी से पानी पीया, जिस कारण शिक्षक ने उसे थप्पड़ मार दिया था, इससे बालक के कान में इंफेक्शन होने के कारण उसे कई अस्पतालों में चेक करवाया गया। 13 अगस्त को उसकी मृत्यु हो गई। पुलिस ने तत्काल प्रभाव से शिक्षक छैलसिंह को गिरफ्तार कर लिया। जो अभी भी न्यायिक अभिरक्षा में है।

Advertisement
विज्ञापन
विज्ञापन

आपको बता दें कि इस मामले ने राजनीतिक तूल पकड़ लिया था, जिसके बाद कई राजनीतिक पार्टीयों के नेता सुराणा पहुंचे थे। समाजबंधुओं ने भी कई मांगे रखी थी। हालांकि पुलिस ने भी मामले में चालान पेश कर दिया है, लेकिन मामला अभी विचाराधीन है।

विज्ञापन
विज्ञापन

Advertisement

Related posts

लाभार्थियों ने योजनाओं से जुड़े अपने अनुभव साझा कर मुख्यमंत्री का जताया आभार

ddtnews

राहुल गांधी का बचाव करने प्रेसवार्ता करने पहुंचे जालोर प्रभारी सीरवी, पत्रकारों ने सवालों की बौछार की तो घबराकर बोले-प्रेसनोट जारी कर दूंगा

ddtnews

जालोर एसपी हर्षवर्धन व कोतवाल अरविंद डीजीपी डिस्क से होंगे सम्मानित

ddtnews

जालोर : राजकीय गांधी स्कूल के मुस्तफा ने 95.5% फीसदी अंक प्राप्त किए

ddtnews

नारणावास में गुरू वंदन छात्र अभिनंदन कार्यक्रम का आयोजन, प्रतिभावान विद्यार्थियों का सम्मान व शिक्षकों का हुआ वंदन

ddtnews

एनएच 68 : बीते एक साल में 35 दुर्घटनाओं में 23 लोगों की मौत हुई, अब तो सुधारो मंत्रीजी

ddtnews

Leave a Comment