DDT News
जालोरराजनीति

देश में लोकतंत्र खत्म कर राजशासन ला रहे प्रधानमंत्री – शाहिद

जालोर. युवा कांग्रेस जालोर द्वारा एक दिवसीय कार्यशाला प्रतिज्ञा 2023 का आयोजन बिशनगढ़ के वतन रिसोर्ट में आयोजित हुआ।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि राष्ट्रीय सचिव एवं प्रभारी राजस्थान मोहम्मद शाहिद ने युवा कांग्रेस के साथियों को संबोधित करते हुए कहा कि देश में लोकतांत्रिक प्रक्रिया को खत्म करके केवल राजशासन लाने के लिए नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह लालायित है, जिस प्रकार से विपक्षी पार्टियों पर ईडी सीबीआई के द्वारा झूठे मुकदमे लगा कर विपक्ष के नेताओं को गिरफ्तार किया जाता है उससे लगता है कि देश में ये लोग लोकतंत्र जिंदा रखने की इच्छा नहीं रखते है। इस तानाशाही सरकार का अंत हमें 2024 में करना है, उसके लिए तमाम युवा कांग्रेस के साथी बेहतर भारत की बुनियाद कार्यक्रम जो बेंगलुरु में आयोजित किया जा रहा है वहां अवश्य पहुंचे, क्योंकि देश में अघोषित आपातकाल के खिलाफ हम सभी युवाओं को एकजुट होकर इस तानाशाह सरकार को जड़ से उखाड़ना होगा।

Advertisement

युवाओं की भागीदारी राजनीति में सुनिश्चित होनी चाहिए यदि हम लोग राजनीति के क्षेत्र में कार्य नहीं करेंगे तो कमजोर व्यक्तियों को महिलाओं को दलितों को गरीबों को दबाया जाएगा, इस देश को कांग्रेस पार्टी ने अभिव्यक्ति की आज़ादी दी। 18 वर्ष के व्यक्तियों को मतदान का अधिकार दिया, शिक्षा का अधिकार दिया, सूचना का अधिकार दिया, कांग्रेस ने देश में पिछले 70 वर्षों में हजारों बांध बनाएं, हजारों कॉलेज बनाएं आईआईटी एम्स जैसे अस्पताल बनाएं सड़क तंत्र को मजबूत किया। रेल तंत्र को मजबूत किया और उसी कांग्रेस के द्वारा किए गए कार्यों को भारतीय जनता पार्टी की सरकार के नेता बेचने पर उतारू हो गए। देश से रेलवे का निजीकरण कर दिया, एलआईसी का निजीकरण कर दिया, ओएनजीसी का निजीकरण कर दिया लाखों सरकारी संपत्तियों को अदानी को बेच दिया। एयरपोर्ट्स को अदानी को दे दिया।

विज्ञापन
विज्ञापन

इस देश में रंगा बिल्ला केवल देश के गिने-चुने परिवारों को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं, लेकिन उस गिने-चुने लोगों के अलावा देश में करोड़ों परिवार रहते हैं उनकी आवाज नरेंद्र मोदी को सुनाई नहीं देती है, हमारे नेता राहुल गांधी व मल्लिकार्जुन खड़गे देश के विभिन्न वर्गों के बीच जाकर उनकी आवाज को सुन रहे हैं इस देश की भौगोलिक स्थिति को जान रहे हैं देश में नवाचार लाने को लेकर प्रतिबद्ध है राहुल गांधी की सदस्यता जानबूझकर रद्द की गई, प्रदेश अध्यक्ष डेलीगेट यशवीर सुरा ने बताया कि अब केवल काम करने वालों को तवज्जो मिलेगी, पहले जो नेताओं के पीछे घूम कर पद पाते थे अब काम के आधार पर युवा कांग्रेस में पद मिलते हैं जो व्यक्ति काम करेगा वह आगे बढ़ेगा। इस अवसर पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष भंवरलाल मेघवाल ने बताया राजस्थान में गहलोत सरकार ने अनेकानेक योजनाएं प्रारंभ की है उस योजनाओं का लाभ सीधे जनता तक पहुंच रहा है। गहलोत सरकार ने महंगाई राहत कैंप लगाकर गरीब, दलितों और वंचित लोगों तक लाभ पहुंचाने का कार्य किया है।

Advertisement
विज्ञापन
विज्ञापन

पूर्व जिला अध्यक्ष नैन सिंह राजपुरोहित, पीसीसी सदस्य सवाराम पटेल, मंजू मेघवाल, प्रदेश सचिव लक्ष्मण सिंह सांखला, जिला अध्यक्ष दीपक मेघवाल, जितेंद्र कसाना ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर महिला कांग्रेस जिला अध्यक्ष शोभा सुंदेशा, नगर अध्यक्ष जुल्फिकार अली भुट्टो, ब्लॉक अध्यक्ष भोमाराम मेघवाल सवाई सिंह चंपावत, वीरेंद्र जोशी, डॉ भरत कुमार, लीला राजपुरोहित, रामाराम चौधरी , कमलेश कांवा, युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष जितेंद्र बिश्नोई रानीवाड़ा रज्जाक हुसैन, जालौर भैराराम आहोर, भगवानाराम देवासी भीनमाल, पार्षद बसंत सुथार,सुरेश मेघवाल, भरत सुथार, नारायण लाल माली,धीरज गुर्जर,इकबाल मिस्त्री, सुमार खान,प्रहलादराम, श्रवण ढाका, चंद्रशेखर, कैलाश शर्मा, देवाराम सांखला, नरेंद्र गुर्जर, कल्पेश माली,सचिन गहलोत, सुरेश माली,दीपाराम ओटवाला, भरत मेघवाल, समीर खान, मुकेश बॉस, सुष्मिता गर्ग, पृथ्वी सिंह नाथावत, अनुज कुमार सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।

विज्ञापन

Advertisement

Related posts

भीनमाल : भूपेंद्र हॉस्पिटल में बॉडी के हार्मोन टेस्ट की मशीन का किया शुभारंभ

ddtnews

भांडवपुर महातीर्थ में उल्लास और उमंग के साथ हुए जाजम के चढ़ावे

ddtnews

सांसद पटेल ने मंत्री गड़करी के समक्ष चिंता जताई तो एनएचएआई के सीजीएम पहुंचे सांचौर, एनएच-68 की दशा सुधारने का दिया भरोसा

ddtnews

जालोर जिले के समस्त मतदान केन्द्रों पर हुआ विशेष कैम्पों का आयोजन

ddtnews

भाद्राजून की सरस्वती स्कूल में 300 प्रतिभाओं का किया सम्मान, विधायक राजपुरोहित बोले- ग्रामीण क्षेत्र में प्रतिभाओं की कमी नहीं

ddtnews

महेन्द्र खान की हत्या के षडयंत्र के आरोप में रघुवीरसिंह गिरफ्तार

ddtnews

Leave a Comment