DDT News
आहोरजालोरराजनीति

फसल बीमा का पोर्टल शुरू करवाने एवं नुकसान का सर्वे करवाने के लिए आहोर विधायक ने कलेक्टर को लिखा पत्र

जालोर.

आहोर विधायक छगनसिंह राजपुरोहित ने जिला कलेक्टर जालोर को पत्र लिखा है।जिसके जरिए बताया कि विधानसभा क्षेत्र में बारिश के बाद किसानों ने बुवाई किये हुए काफी समय बीत गया है, लेकिन सरकार की ओर से प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का पोर्टल अभी तक शुरू नहीं किया है। इसके कारण किसानों को फसल बीमा करवाने का इंतजार है। हर बार प्रधानमंत्री फसल योजना का पोर्टल फसल बुवाई के साथ ही शुरू हो जाता था जिसके कारण फसल की बुवाई के साथ ही फसल बीमा शुरू हो जाता था । इस बार ऐसा नहीं होने से किसान अभी तक इंतजार कर रहे है। पोर्टल शुरू नहीं होने से किसानों में मायूसी नजर आ रही है।

Advertisement
विज्ञापन

साथ विधायक छगनसिंह राजपुरोहित ने कहा कि हाल ही में बिपरजॉय चक्रवातीय बारिश तथा उसके बाद हुई अत्यधिक बारिश के कारण क्षेत्र के हरजी, आलावा सी, चान्दराई, कंवला, भूती, वलदरा, रायथल, भंवरानी, आडवाडा, पांचौटा, पादरली तथा इनके अलावा कई गांवों में खेतों का कटाव हुआ है, जिससे किसानों को काफी नुकसान हुआ है। इसके साथ ही इन गांवों के कृषि कुए भी ढह गए है। इसके साथ ही क्षेत्र के किसानों की खड़ी फसले भी खराब हुई है किसानों ने कपास, मूंग, बाजरा, ग्वार तथा अन्य खरीफ की फसलें बोई थी लेकिन अत्यधिक बारिश की वजह से उनकी फसले पूरी तरह से खराब हो गई है।

विज्ञापन
विज्ञापन

इस विषय को विधायक राजपुरोहित ने जिला कलेक्टर को जल्द से जल्द प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का पोर्टल शुरू करवाने को कहा जिससे किसानों को फायदा मिले एवम् साथ ही विधायक राजपुरोहित ने क्षेत्र में जिन किसानों के खेतों का कटाव तथा जिनके कुए ढह गए है, उनका सर्वे करवाकर उनको उचित आर्थिक राहत दिलवाने की मांग रखी।

Advertisement
विज्ञापन
विज्ञापन

Related posts

बावतरा में करंट से दो युवकों की जान गई, शिवसेना ने मुआवजा दिलाने की रखी मांग

ddtnews

ऊँची कूद में सिमरन कंवर व लम्बी कूद में नीतू देवासी ने पहला स्थान हासिल किया

ddtnews

independence day 2023 : पाली रेंज के 31 पुलिस अधिकारी-कर्मचारी पदक से सम्मानित, सांचौर से राठौड़ तो जालोर से राव, हुड्डा और चौधरी भी सम्मानित

ddtnews

जालोर भाजपा के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष हीराराम जाखड़ का सड़क दुर्घटना में निधन

ddtnews

एनीमिया व अंधापन से बचाने के लिए बच्चों को देंगे विटामिन ए की खुराक

ddtnews

मधुवन होटल का हुआ भव्य शुभारंभ

ddtnews

Leave a Comment