DDT News
खेलजालोर

मशाल रथ का जिले में 13 जुलाई को स्वागत, 5 अगस्त से ओलम्पिक खेलों का महाकुम्भ

  • जिले के सभी ब्लॉक मुख्यालय पर होगा मशाल रथ का स्वागत, खेलों में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों को मिलेगी टी-शर्ट, विजेताओं को मेडल

जालोर. राजीव गांधी ग्रामीण व शहरी ओलम्पिक खेलों के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए जिले में आज गुरुवार को मशाल यात्रा रथ का सिरोही जिले से जसवन्तपुरा में प्रवेश होगा। 5 अगस्त से राजीव गांधी ग्रामीण व शहरी ओलम्पिक खेल जिले के सभी ग्राम पंचायत मुख्यालयों एवं नगर निकायों में आयोजित होंगे। जिला कलेक्टर निशान्त जैन ने जिले के सभी एसडीएम, बीडीओ, सीबीईओ, ईओ को निर्देश दिए कि इन खेलों के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए जिले में प्रवेष कर रहे मशाल रथ एवं कला जत्था का ब्लॉक मुख्यालय पर भव्य स्वागत किया जाए। इन कार्यक्रमों में संबंधित ब्लॉकों के उत्कृष्ट खिलाड़ियों,जनप्रतिनिधियों को शामिल करते हुए भव्य स्वागत किए जाए। जिला खेलकूद प्रशिक्षण केन्द्र के प्रभारी रतनसिंह मंडलावत ने बताया कि राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद एवं खेल विभाग द्वारा रूट चार्ट अनुसार जिले 13 जुलाई को मशाल रथ जसवंतपुरा में प्रवेश करेगा, जहां प्रातः 9.30 बजे स्वागत किया जाएगा। इस तरह मशाल रथ का 13 जुलाई को सायः 5.30 बजे सांचोर में स्वागत होगा एवं रात्रि विश्राम रहेगा। 14 जुलाई को चितलवाना व बागोड़ा,15 जुलाई को सायला व सरनाऊ, 16 जुलाई को रानीवाड़ा व भीनमाल,17 जुलाई को जालोर मुख्यालय व आहोर ब्लॉक पर मशाल रथ का भव्य स्वागत किया जाएगा।

समस्त प्रतिभागियों को मिलेगी टी-शर्ट

Advertisement

राजीव गांधी ग्रामीण एवं शहरी ओलम्पिक खेलों में भाग लेने वाले करीब 1लाख 22 हजार प्रतिभागिायों को राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद जयपपुर द्वारा टी-शर्ट जालोर मुख्यालय पर भेजी जा रही है। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों को टी-शर्ट प्रदान किए जाएंगे। टी-शर्ट जिला मुख्यालय से सभी मुख्य ब्लॉक षिक्षा अधिकारियों को अपने ब्लॉक की संख्या अनुसार वितरित की जाएगी। प्रतियोगिता में ग्राम पंचायत स्तर पर विजेता एवं नगर निकायों की विजेता टीमों को मेडल एवं प्रमाण-पत्र पुरूस्कार स्वरूप प्रदान किए जाएंगे।

1 लाख 22 हजार खिलाड़ी खेलेंगे ओलम्पिक खेल

Advertisement

जिला खेलकूद प्रशिक्षण केन्द्र के प्रभारी रतनसिंह मंडलावत ने बताया कि जिले में राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेलों के लिए 8 हजार 465 टीमों का गठन किया गया है। सर्वाधिक टीमें चितलवाना ब्लॉक में 1131 बनी है, वहीं सांचोर में 1028, सायला में 992,जालोर में 946, आहोर में 886, रानीवाड़ा में 883, जसवन्तपुरा में 742, भीनमाल में 728, सरनाउ में 575 एवं बागोड़ा में 554 टीमों का गठन हुआ है। इन टीमों के माध्यम से जिले के करीब 92000 खिलाड़ी भाग लेंगे। इसी तरह राजीव गांधी शहरी ओलम्पिक खेलों में कुल 2877 टीमों का गठन हुआ है। जिसमें सर्वाधिक टीमें भीनमाल में 948 है तथा जालोर में 919, रानीवाड़ा में 656 व सांचोर में 354 टीमों का गठन हुआ है। चार नगर निकायों में कुल इन टीमों के माध्यम से 29000 खिलाड़ी भाग ले रहे है।

विज्ञापन

जिले भर में उत्साह से साथ अभ्यास

Advertisement

मंडलावत ने बताया कि युवा एवं खेल विभाग के अनुसार राजीव गांधी ग्रामीण व शहरी ओलम्पिक खेलों के लेकर भारी उत्साह का माहौल है। इस प्रतियोगिता में आयु सीमा की कोई बाध्यता नहीं होने से ग्रामीण भाग ले सकेंगे। प्रतियोगिताए 5 अगस्त से प्रारम्भ होगी, इसके लिए जिले भर में खेलों के अभ्यास चल रहा है। खिलाड़ियों को प्रतियोगिता के लिए अभ्यास का प्रर्याप्त समय मिलने से खिलाड़ी पंचायतों, ब्लॉक, जिले व राज्य में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Advertisement

Related posts

अर्न्तराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर शतायु प्राप्त मतदाताओं का किया गया सम्मान

ddtnews

चिरंजीवी दुर्घटना बीमा में सहायता राशि नहीं मिलने से भटक रहा टापराराम

ddtnews

उत्साह के साथ गंतव्य स्थलों के लिए रवाना हुए मतदान दल

ddtnews

पोस्ट आफिस में बाबू और संसद में ट्रांसलेटर रहे आईएएस टॉपर लेखक व प्रेरक निशांत जैन अब बने जालोर कलेक्टर

ddtnews

पूर्व विधायक रामलाल मेघवाल बोले – मुझे सरकारी सुविधाएं मिलती है, अकेले लड़ने की क्षमता नहीं, निर्दलीय लड़वाना है तो झोली में नोट व पेटी में वोट दोनों देना

ddtnews

भीनमाल में भाजपा टिकट में उलझी तो राठौड़ के नाम पर एकजुट होने लगी कांग्रेस

ddtnews

Leave a Comment