DDT News
जालोरसामाजिक गतिविधि

पीर गंगानाथ महाराज सिरे मंदिर धाम पर चातुर्मास के लिए गाजो बाजो के साथ 9 जुलाई को करेंगे प्रस्थान, शोभायात्रा में उमड़ेगी भक्तों की भीड़

जालोर. जालोर शहर के तिलकद्वार के अंदर स्थित भैरूनाथ अखाड़े से पीर गंगानाथ महाराज सिरे मंदिर धाम पर चातुर्मास के लिए 9 जुलाई को प्रातः 9 बजे शोभायात्रा के साथ प्रस्थान करेगे। शोभायात्रा में भक्तो की भीड़ नजर आयेगी।

चातुर्मास सेवा समिति के व्यवस्थापक पारसमल परमार ने बताया कि पीर गंगानाथ महाराज इस बार चातुर्मास अपने गुरू ब्रह्मलीन पीर शांतिनाथ महाराज के चरणो में सिरे मंदिर धाम पर करेगे। पीर गंगानाथ महाराज चातुर्मास के लिए रविवार को प्रातः 9 बजे गाजो बाजो की भक्तिमय स्वर लहरियों के बीच विशाल शोभायात्रा के साथ रवाना होगे। पीर गंगानाथ महाराज के चातुर्मास को लेकर भक्तो में काफी उत्साह नजर आ रहा है। भैरूनाथ अखाडे से पीर गंगानाथ महाराज शुभ महुर्तू में पूजा अर्चना कर चातुर्मास के लिए रवाना होगे। शोभायात्रा में हाथी , घोडे, उॅट के साथ भक्तिमय संगीत की स्वर लहरियो के साथ जयकारो से फिंजा भी गुंजयमान हो उठेगी। शोभायात्रा में महिला भजन मंडली भक्ति भजनो का गुणगान करेगी तो भक्तजन भक्ति में झुमते हुए नजर आयेगे। शोभायात्रा में जालोर शहर सहित आस पास के ग्रामीण क्षेत्रो के भक्त व प्रवासी बंधु भी शिरकत करेगे। शोभायात्रा भैरूनाथ अखाडे से रवाना होकर हरिदेव जोशी सर्किल, पंचायत समिति रोड़, गिटको होटल से सिरे मंदिर रोड़ से सिरे मंदिर तलहटी पहुंचेगी। शोभायात्रा में विभिन्न मठो के साधु संतो का भी आशीर्वाद भक्तो को मिलेगा।

Advertisement
विज्ञापन

भक्तजन पीरजी महाराज की भक्ति में लीन नजर आयेगे। शोभायात्रा के सिरे मंदिर तलहटी पहुंचने के बाद पीर गंगानाथ महाराज सिरे मंदिर धाम पहुंचेगे। सिरे मंदिर धाम पर पूजा अर्चना कर तीन माह तक पीर गंगानाथ महाराज चातुर्मास के दौरान भक्ति में लीन रहेगे। इस दौरान भक्तजन प्रतिदिन सिरे मंदिर धाम पहुंचकर अपनी आस्था प्रकट करेगे। वही भक्तो के लिए भी प्रतिदिन भोजन प्रसादी व ठहरने आदि की माकूल व्यवस्था चातुर्मास सेवा समिति द्वारा की गई है। चातुर्मास के दौरान प्रतिदिन भक्तजन पहुंचकर अपनी आस्था प्रकट करेगे। वही आयोजन समिति ने इस बार वाहनो को तलहटी तक ही रखने की व्यवस्था की गई है। आयोजन समिति ने भक्तो से विशेष आग्रह किया है कि इस बार चैपाहिया वाहन तलहटी पर ही पार्किंग कर सिरे मंदिर धाम पहुंचे।

विज्ञापन

Advertisement

Related posts

महात्मा ज्योतिबा फुले की पुण्यतिथि पर पुष्पांजलि अर्पित की

ddtnews

सांसदों के निलंबन के विरोध में कांग्रेस करेगी विरोध प्रदर्शन

ddtnews

सांसद पटेल ने मुख्यमंत्री गहलोत को एक और पत्र भेजा, लिखा- भयावह स्थिति से पहले समय पर खोलें जवाई बांध के गेट

ddtnews

सेवानिवृत्ति समारोह के उपलक्ष्य में एक शाम जम्भेश्वर के नाम भजन संध्या का आयोजन किया

ddtnews

आमंत्रण पत्रिका देकर दिया न्योता

ddtnews

सांचौर में भाजपा के टिकट विवाद को कंट्रोल करने में चाणक्य बनेंगे कैलाश चौधरी…जानिए, पार्टी ने देवजी पटेल को क्यों दी टिकट

ddtnews

Leave a Comment