DDT News
जालोरराजनीति

जालोर जिले में महंगाई राहत कैम्प में हुए 1966040 पंजीकरण

  • महंगाई राहत कैंपों में लाभार्थियों ने करवाया पंजीयन

जालोर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की पहल पर आमजन को महंगाई से राहत देने के लिए आयोजित किए जा रहे महंगाई राहत कैंपों में पंजीयन को लेकर आमजन में उत्साह नजर आ रहा हैं। महंगाई राहत कैम्पों के अन्तर्गत जिले में अब तक 1966040 लाभार्थियों ने पंजीयन करवाया।

अतिरिक्त जिला कलक्टर राजेन्द्र प्रसाद अग्रवाल ने बताया कि जालोर जिले में महंगाई राहत कैम्पों का मंगलवार को आयोजन किया गया। जिसमें लाभार्थियों का राज्य सरकार की महंगाई से राहत देने वाली दस जनकल्याणकारी योजनाओं के लिए पंजीयन कर मुख्यमंत्री गारंटी कार्डों का वितरण किया गया।

Advertisement
इन योजनाओं में लाभार्थियों ने प्राप्त किया लाभ

मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा के लिए 337799, मुख्यमंत्री चिरंजीवी दुर्घटना बीमा के लिए 337799, इंदिरा गाँधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना के लिए 149721, मुख्यमंत्री निशुल्क बिजली योजना के लिए 214302, मुख्यमंत्री निशुल्क कृषि बिजली योजना के लिए 40686, अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना के लिए 249434, मुख्यमंत्री कामधेनु बीमा योजना के लिए 281510, सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के लिए 153620, मुख्यमंत्री ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के लिए 192364 एवं इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना के लिए 8805 लाभार्थियों का पंजीयन कर मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड वितरित किए गए।

आज यहां आयोजित किए गए शिविर

मंगलवार को प्रशासन गाँवों के संग अभियान के तहत बिशनगढ़, सेडिया, सरनाऊ, खानपुर व मेडा उपरला ग्राम पंचायत में शिविर व महंगाई राहत के मोबाईल कैंपों का आयोजन हुआ।

Advertisement
आगामी इन क्षेत्रों में होगा शिविर का आयोजन

महंगाई राहत शिविर तथा प्रशासन गावों के संग अभियान के तहत 5 जुलाई को मेडा उपरला एवं 6 व 7 जुलाई को सामतीपुरा में कैंप तथा शिविर का आयोजन किया जाएगा।

जिला मुख्यालय व प्रत्येक पंचायत समिति मुख्यालय पर जारी रहेगा एक स्थाई महंगाई राहत कैंप

राज्य सरकार के निर्देशानुसार 30 जून, 2023 के बाद जिला मुख्यालय एवं प्रत्येक पंचायत समिति मुख्यालय पर एक स्थायी महंगाई राहत कैंप संचालित रहेगा जिसमें पात्र परिवार सरकार की 10 जनकल्याणकारी योजनाओं के तहत अपना पंजीयन करवा लाभ ले सकेंगे।

Advertisement
विज्ञापन
सेडिया में बाबूलाल को मिला 5 योजनाओं का लाभ

सेडिया ग्राम पंचायत में आयोजित महंगाई राहत कैंप के दौरान बाबूलाल ने राज्य सरकार की विभिन्न 5 योजनाओं के लिए अपना पंजीयन करवाया जिस पर उन्हें मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड प्रदान कर लाभांवित किया गया। बाबूलाल ने योजनाओं का लाभ मिलने की खुशी में राज्य के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत व प्रशासन का आभार जताया।

बिशनगढ़ में आपसी सहमति से हुआ खातेदारी भूमि का बंटवारा

बिशनगढ़ में आयोजित शिविर व महंगाई राहत कैंप में नायब तहसीलदार जालोर द्वारा समझाईश कर खातेदारी भूमि का आपसी सहमति से बंटवारा करवाया गया तथा खातेदारों को प्रतिलिपि प्रदान की गई।

Advertisement
विज्ञापन

Related posts

बीजेपी के लिए ये 9 राज्य में जितना होगी बड़ी चुनौती, कई मुद्दे बनेंगे कारण 

Admin

कांग्रेस का ‘वचन पत्र’ लॉन्च, वैभव गहलोत बोले, यह अगले 5 साल में जालोर की तस्वीर और तकदीर बदल देगा

ddtnews

माही नदी परियोजना को लेकर वाड़ा भाड़वी में विशाल किसान सम्मेलन 5 को

ddtnews

जालोर में अवैध खनन के विरुद्ध 15 जनवरी से चलेगा, कलेक्टर ने प्रभावी कार्यवाही करने के दिये निर्देश

ddtnews

विद्यार्थियों को कानूनी अधिकारों की जानकारी दी 

ddtnews

भड़वल की सरकारी स्कूल में लिपिक के हाथों गणित पढ़कर बेटियों ने मारी बाजी, परिणाम से पूरा गांव खुश

ddtnews

Leave a Comment