DDT News
जालोर

सांसद पटेल ने की बनास डेयरी के चेयरमैन से मुलाकात कर राजस्थान के पशुपालकों के दुग्ध मूल्य एवं बोनस में वृद्धि करने की मांग

जालोर. जालोर सिरोही लोकसभा सांसद देवजी एम पटेल ने बनास डेयरी के चेयरमैन शंकरभाई चौधरी से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान उन्होंने राजस्थान के पशुपालकों के दुग्ध मूल्य एवं बोनस में वृद्धि करने के बारे में चर्चा की। सांसद पटेल ने बताया कि संसदीय क्षेत्र जालोर-सिरोही के ग्रामीण क्षेत्र में लोग कृषि के साथ-साथ पशुपालन का कार्य करते है। उनका मुख्य व्यवसाय भी यही है, जिससे वे अपने परिवार का पालन-पोषण करते है।

उन्होंने बताया कि क्षेत्र के अधिकांश पशुपालक बनास डेयरी गुजरात से जुड़े हुए है। वर्तमान में चारा एवं पशु आहार की दरों में वृद्धि हुई है, लेकिन डेयरी द्वारा दुग्ध की दरों में आनुपातिक वृद्धि नहीं हुई है। जिससे पशुपालकों में निराशा है, जबकि मोदी सरकार का लक्ष्य है कि किसानों एवं पशुपालकों की आय दोगुनी कर उन्हें आत्मनिर्भर बनाया जायें।

Advertisement
विज्ञापन

सांसद पटेल ने आग्रह किया कि पशुपालकों की आर्थिक स्थिति एवं वर्तमान महंगाई दर को दृष्टिगत रखते हुए राजस्थान के पशुपालकों के दुग्ध मूल्य एवं बोनस में वृद्धि की जायें।

विज्ञापन

Advertisement

Related posts

पूर्व प्रधानमंत्री गांधी की पुण्यतिथि पर कांग्रेस ने श्रद्धा सुमन अर्पित किए

ddtnews

खुद दिव्यांग है पर 25 मानसिक विमंदित बेटियों की मां बनकर सेवा कर रही है अनिता

ddtnews

सांसदों के निलंबन के विरोध में कांग्रेस करेगी विरोध प्रदर्शन

ddtnews

स्पीड फोर्स की सेवाएं अब सायला में भी शुरू, दुपहिया वाहनों की मरम्मत होगी आसान

ddtnews

दौड़ के दूसरे दिन सफल रहे 1845 अभ्यर्थी, 722 फेल, एनडब्ल्यूआर जोन में करीब पांच हजार रिक्तियां भरेंगी

ddtnews

0 से 5 वर्ष तक के बच्चों को पल्स पोलियो की दवा पिलाई

ddtnews

Leave a Comment