DDT News
जालोर

जिला निष्पादन समिति की बैठक में व्यवसायिक ट्रेड में अधिक पंजीकरण का आव्हान

जालोर. शिक्षा विभाग के कार्यक्रमों के क्रियान्वयन एवं पर्यवेक्षण के लिए जिला निष्पादन समिति की बैठक अतिरिक्त जिला कलक्टर राजेंद्र प्रसाद अग्रवाल की अध्यक्षता में बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई।

बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर राजेंद्र प्रसाद अग्रवाल ने राजकीय स्कूलों में राज्य सरकार द्वारा संचालित आईएम शक्ति उड़ान योजना के तहत शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे यह सुनिश्चित करें कि इस योजना के तहत अधिक से अधिक संख्या में स्कूली छात्राएं लाभांवित हो सकें।

Advertisement

उन्होंने राजकीय स्कूलों में संचालित व्यवसायिक शिक्षा कार्यक्रम की समीक्षा करते हुए कहा कि इस योजना के तहत संचालित व्यवसायिक ट्रेड में अधिकाधिक छात्रों-छात्राओं का पंजीकरण करवाएं जिसके फलस्वरूप उन्हें भविष्य में बेहतर रोजगार उपलब्ध हो सकें। उन्होंने राजकीय स्कूलों में आईएफए टेबलेट वितरण एवं मेरा विद्यालय मेरा अभिमान अभियान के तहत की जा रही गतिविधियों एवं आईसीटी लैब संचालन के संबंध में जानकारी लेते हुए आवश्य दिशा निर्देश दिए।

उन्होंने बोर्ड परीक्षा परिणाम 2023 की समीक्षा करते हुए ब्लॉक स्तर पर उल्लेखनीय प्रदर्शन करने वाले विद्यालयों की सराहना करते हुए, अधिकारियों को राजकीय स्कूलों में आयोजित किए जा रहे प्रवेशोत्सव कार्यक्रम में अधिक से अधिक विद्यार्थियों के नामांकन के साथ-साथ ड्रॉप आउट छात्र-छात्राओं का प्रवेश सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

Advertisement
विज्ञापन

उन्होंने राज्य सरकार द्वारा संचालित मुख्यमंत्री निःशुल्क यूनिफॉर्म योजना एवं मुख्यमंत्री बाल गोपाल दूध वितरण योजना के बारे में जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस अवसर पर प्रशिक्षु आईएएस दिव्यांश सिंह, मुख्य जिला शिक्षाधिकारी चुनीलाल परिहार, जिला शिक्षाधिकारी प्रारंभिक श्रीराम गोदारा, डाइट प्रधानाचार्य भैराराम चौधरी सहित शिक्षा विभाग के अधिकारी एवं कार्मिक उपस्थित रहे।

विज्ञापन

Advertisement

Related posts

आस्था के सफर में खस्ताहाल सड़क बनी रोड़ा, भक्त परेशान

ddtnews

आमजन की समस्याओं का त्वरित निस्तारण कर उन्हें राहत प्रदान करें- पुखराज पाराशर

ddtnews

ओलंपिक संघ की कार्यकारिणी के चुनाव सम्पन, विश्नोई अध्यक्ष व सांखला महासचिव निर्वाचित

ddtnews

भाद्राजून लाटा भूमि मामले में किसानों के पक्ष में सरकार डबल बैंच में लगाएगी अपील

ddtnews

सुगालिया जोधा में करंट से 6 भैसों की मौत, तार टूटने से हुआ हादसा

ddtnews

जालोर संसदीय क्षेत्र की 8 में से 4 सीट गवां चुकी भाजपा ने धरातल पर लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू की, डिप्रेशन से बाहर नहीं आ पा रही कांग्रेस

ddtnews

Leave a Comment