DDT News
जालोरराजनीतिसांचौर

कांग्रेस के सह प्रभारी बैठक लेने पहुंचे, टिकट के लिए पाराशर के सिपहसालार उमसिंह ने किया शक्ति प्रदर्शन तो जालोर के लिए नीरज डांगी की भी उठी मांग

  • सह प्रभारी वीरेन्द्रसिंह राठौड़ ने कांग्रेस के संगठन को लेकर ली बैठक, दावेदारी जताने पहुंचे कई कार्यकर्ता

जालोर. विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से सक्रिय हो गई है। सोमवार को कांग्रेस के प्रदेश सह प्रभारी वीरेन्द्रसिंह राठौड़ ने जालोर में अपेक्षित कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों से बातचीत कर उनकी बात सुनी और संगठन मजबूती पर चर्चा की। इस दौरान जिले की पांचों सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक दावेदारों ने अपने बायोडाटा पेश किया।

इस दौरान श्रम मंत्री सुखराम विश्नोई, जन अभाव अभियोग निराकरण समिति अध्यक्ष पुखराज पाराशर, सुमेरसिंह राजपुरोहित, निवर्तमान जिलाध्यक्ष डॉ समरजीत सिंह, पूर्व विधायक रतन देवासी, पूर्व विधायक रामलाल मेघवाल, जिला प्रभारी भूराराम सीरवी, पूर्व जिला प्रमुख मंजू मेघवाल, पूर्व विधायक हीरालाल विश्नोई, सवाराम पटेल, प्रधुम्न सिंह पीसीसी सदस्य, सायला ब्लॉक अध्यक्ष सवाईसिंह, जालोर ब्लॉक अध्यक्ष भोमाराम मेघवाल, आहोर ब्लॉक अध्यक्ष वीरेन्द्र जोशी, उमसिंह चांदराई, आमसिंह परिहार, भंवरलाल, लालसिंह धानपुर, प्रवक्ता योगेंद्र सिंह कुम्पावत, जुल्फिकार भुट्टो, सरोज चौधरी, लक्ष्मण सिंह सांखला, जगदीश गोदारा, बसन्त सुथार, भागीरथ डारा, हनुमानराम धेडू सहित कई कांग्रेसजन मौजूद थे।

Advertisement

कइयों ने खुद दावेदारी जताई तो कइयों का समर्थकों ने

सह प्रभारी राठौड़ रविवार रात को ही पहुंच गए थे। उनके स्वागत के लिए रात को ही कई कार्यकर्ता सर्किट हाउस पहुंच गए। सुबह 11 बजे राठौड़ ने विजय पैरेडाइज होटल में अपेक्षित कार्यकर्ताओं से संगठन मजबूती पर चर्चा की। उसके बाद सर्किट हाउस में कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। इस दौरान कई कार्यकर्ताओं ने स्वयं दावेदारी जताई तो कइयों ने किसी अन्य के समर्थन में पत्र पेश किया।

Advertisement

जालोर से चौंकाने वाले नाम सामने आए

सह प्रभारी के सामने विधानसभा वाइज कई कार्यकर्ताओ ने दावा पेश किया। यहां एक व्यक्ति ने अपने नेता के समर्थन में बायोडाटा पेश किया। जिसमें लिखा कि पिछले सात चुनावों में केवल एक बार जालोर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस जीत सकी है। पूर्व विधायक रामलाल मेघवाल की उम्र अब आड़े आ रही है। वहीं स्थानीय स्तर पर कई युवा दावेदारी जता तो रहे है, लेकिन भाजपा को हराने के लिए जो मजबूती चाहिए वो धरातल स्थल पर कायम नहीं कर पाए हैं। इसी प्रकार पत्र में लिखा कि पूर्व प्रत्याशी मंजू मेघवाल भी बीते चार वर्षों ने कार्यकताओं से बेहतर सम्पर्क नहीं रख पाई। जिसका नतीजा रहा कि जालोर निकाय चुनाव व जालोर व सायला पंचायत समिति के दोनों प्रधान पद पर भाजपा काबिज है। इस कारण अब जालोर जैसी आरक्षित सीट पर राज्यसभा सांसद नीरज डांगी जैसे नेता को मौका देने की जरूरत है। ताकि यहां की स्थानीय गुटबाजी को भी दूर किया जा सकेगा। इसके अलावा जालोर सीट से मंजू मेघवाल, रामलाल मेघवाल, भोमाराम मेघवाल, भरत मेघवाल, दीपाराम मेघवाल, भंवरलाल मेघवाल, राजेन्द्र सोलंकी, भरतकुमार, दीपक मेघवाल, कृष्णकुमार मेघवाल, कालूराम मेघवाल, सुरेश मेघवाल, इंदु परिहार, सुमेरमल जीनगर समेत लोगों ने दावेदारी की है।

Advertisement

केसरिया साफा पहनकर तीन स्थानों के लिए की दावेदारी

पीसीसी सदस्य उमसिंह चांदराई एक बार फिर शक्ति प्रदर्शन करते दिखे। वे केसरिया साफा पहने कई कार्यकर्ताओं के साथ सर्किट हाउस पहुंचे। उमसिंह ने भीनमाल के साथ-साथ आहोर व सुमेरपुर विधानसभा क्षेत्र से भी दावेदारी जताई है। इनके अलावा भीनमाल क्षेत्र के लिए डॉ समरजीतसिंह के समर्थकों ने उनके लिए दावा पेश किया। उनके अलावा भीनमाल से हीरालाल बोहरा, सुनील पुरोहित, श्रवणसिंह राठौड़, श्रवण ढाका ने भी विधानसभा चुनाव के लिए दावेदारी पेश की है।

Advertisement

रानीवाड़ा के कार्यकर्ता भिड़ पड़े

रानीवाड़ा क्षेत्र के लिए समर्थकों ने पूर्व विधायक रतन देवासी के लिए टिकट की मांग रखी। वहीं डॉ रमेश देवासी ने भी अपना दावा पेश किया। इस दौरान रतन देवासी व रमेश देवासी के समर्थकों में कहासुनी भी हो गई। धक्का मुक्की होने की नौबत होते होते बची। इनके अलावा रानीवाड़ा से भरत सराधना, गोदाराम देवासी, परसराम ढाका ने भी अपनी दावेदारी पेश की।

Advertisement
विज्ञापन

सांचौर विधानसभा के लिए मंत्री के विपक्ष में दिखे एकजुट

सांचौर विधानसभा क्षेत्र के लिए मंत्री सुखराम विश्नोई के सर्मथकों ने दावेदारी पेश की। इस दौरान सर्किट हाउस के बाहर कुछ विपक्षी कार्यकर्ताओं ने भी मंत्री के विरुद्ध आक्रोश जताया। सांचौर से पूर्व विधायक हीरालाल विश्नोई, जयकिशन विश्नोई, गौरव सारण ने भी अपनी दावेदारी पेश की है।

Advertisement

आहोर के लिए पाराशर के समर्थन में पेश किया दावा

आहोर विधानसभा क्षेत्र के लिए कुछ कार्यकर्ताओं ने पुखराज पाराशर के समर्थन में दावा पेश किया। उन्होंने बताया कि उन्हें मौका दे तो सीट निकल सकती है। इनके अलावा सवाराम पटेल के समर्थकों ने भी दावा पेश किया। इनके अलावा लादूराम चौधरी, सरोज चौधरी, मंशा चौधरी, विक्रम पटेल, प्रदीपसिंह सियाणा, लालसिंह धानपुर, खीमाराम चौधरी, आमसिंह परिहार ने भी अपनी दावेदारी पेश की है।

Advertisement
विज्ञापन

हमारी सरकार के खिलाफ एंटी इनकंबेंसी नहीं है सरकार रिपीट होगी- राठौड़

जालोर दौरे पर आए राजस्थान कांग्रेस के सह प्रभारी वीरेंद्रसिंह राठौड़ ने सर्किट हाउस में प्रेस वार्ता की। इस दौरान उन्होंने कहा कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार इस बार ये मिथक तोड़ेगी कि एक बार बीजेपी और एक बार कांग्रेस। उन्होंने कहा कि हमारी कांग्रेस सरकार इस बार राजस्थान में सरकार रिपीट कर रही है। जिस प्रकार जिलों में गया और लोगो से मिला उससे लग रहा है कि सरकार के खिलाफ कोई एंटी इनकंबेंसी नहीं है। राठौड़ ने कहा कि पिछले एक महीने से मेरे प्रभार वाले जिलों में जाकर बैठक ली है इसी कड़ी में आज जालोर में भी बैठक ले रहे हैं। ये जिलावाईज संगठन की समीक्षा बैठक कर जानकारी ली जा रही। हमारे ब्लॉक की कार्यकारिणी किस तरह बनी और कैसे काम काम रही है। इसकी जानकारी ले रहे हैं। उन्होंने कहा उदयपुर चिंतन शिविर में जो चर्चा हुई जिसमें मंडल स्तर पर देश भर में विस्तार हो वो किस प्रकार काम करे इस पर हमारा फोकस है। उन्होंने कहा कि राज्य में करीब 95 प्रतिशत संगठन की नियुक्तिया हो चुकी है। राठौड़ ने कहा कि मेरे प्रभार वालो जिलों में चार या पांच जगह नियुक्तियां करनी शेष है वो भी समीक्षा कर जल्दीकार्य पूरा कर देंगे। युवाओं को टिकट देने व 70 पार उम्र के दावेदारों के टिकट काटने के सवाल पर कहा कि इसका निर्णय स्क्रीनिंग कमेटी करती है और स्क्रीनिंग कमेटी बनने के बाद एक गाइडलाइंस तैयार होती है उसके बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा।

Advertisement

सचिन पायलट की भूमिका के सवाल पर कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अनुभवी नेता है और सचिन पायलट युवा आइकॉन दोनों को साथ लेकर ही पार्टी आगे बढ़ेगी।

Advertisement

Related posts

सुराणा प्रकरण में इंद्र मेघवाल के पिता बोले – सरकार ने हमारी मांग पूरी नहीं की, कांग्रेस पार्टी ने 20 लाख रुपए दिए, 13 अगस्त को होगा कार्यक्रम

ddtnews

भाजपा नगर मंडल ने बिजली कटौती को लेकर सौंपा ज्ञापन

ddtnews

जालोर कलेक्टर निशांत जैन ने कहा – पर्यटन विकास को बढ़ावा देने के लिए विशेष प्रयास की आवश्यकता

ddtnews

जालोर नागरिक सहकारी बैंक को उत्कृष्ट बैंक के रूप में बेस्ट टर्नअराउण्ड का पुरस्कार

ddtnews

खेजड़ली बलिदान को राष्ट्रीय पर्यावरण दिवस घोषित करने को लेकर सौंपा ज्ञापन

ddtnews

*सड़क सुरक्षा टास्क फोर्स एवं जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक सम्पन्न*

ddtnews

Leave a Comment