DDT News
जालोरराजनीति

राजस्थान में राजनीतिक जमीन तलाश रहे गौरव वल्लभ बोले- गहलोत की योजनाएं बेहतर, मोदी और शाह को राजस्थान सरकार से ट्यूशन लेने की जरूरत

जालोर. कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रो. गौरव वल्लभ ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमितशाह को राजस्थान सरकार से ट्यूशन लेने की जरूरत है, ताकि राजस्थान सरकार की लाई गई योजनाओं को ग्रास रूट पर भी लागू किया जा सके। वे रविवार को जालोर में विप्र महाकुंभ में भाग लेने आये थे। इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि केवल राजस्थान में आकर भ्रमण करके चले जाने से कुछ नहीं होगा। राजस्थान सरकार के ओपीएस, राइट टू हेल्थ, अरबन नरेगा जैसी योजनाओं में बेहतर काम कर आदर्श स्थापित किया है, इन योजनाओं को गांव स्तर तक बेहतर लागू करवाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को राजस्थान सरकार से ट्यूशन लेना चाहिए। वल्लभ ने कहा कि 2023 में होने वाले विधानसभा चुनावों में भाजपा 50 सीटों में ही सिमट जाएगी। विदेश में प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ के सवाल के जवाब में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के विदेश दौरे के बारे में वल्लभ ने कहा कि जब देश में एक राज्य जल रहा हो, उसमें भी विदेश राज्यमंत्री का घर जल रहा हो और ऐसी स्थिति में प्रधानमंत्री विदेश जाए तो अच्छा तो नहीं लगता।

जनसंख्या के आधार पर ब्राह्मणों को मिले प्रतिनिधित्व

Advertisement

वल्लभ ने कहा कि जनसंख्या के आधार पर प्रतिनिधित्व मिलना चाहिए, इसलिए विप्र अर्थात ब्राह्मण बन्धुओं को भी ईडब्ल्यूएस के तहत 15 फीसदी आरक्षण मिलना चाहिए। इसके लिए राज्य स्तर और केंद्र स्तर पर मजबूती से उनके प्रतिनिधियों के द्वारा बात रखवाई जाएगी। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा हां यह जरूर है कि वे राजस्थान के लोगों से मिल रहे हैं, लोगों को समझ रहे है। लोकतंत्र है, हर व्यक्ति को अधिकार है कि लोगों के इश्यू को समझे और समाधान करे। उन्होंने कहा कि वे अनुशासित कार्यकर्ता है। पहले बोला गया कि झारखंड के चीफ मिनिस्टर के विरुद्ध चुनाव लड़ना है तो वे लड़े। उन्होंने कहा कि उनकी कोई महत्वाकांक्षा नहीं है। आपको बता दें कि गौरव वल्लभ मूलतः पैतृक रूप से जोधपुर जिले के रहने वाले है, सूत्रों के मुताबिक आगामी चुनाव में एक स्थान तय करने के प्रयास में वल्लभ यहां के लोगों से नजदीकियां बढ़ा रहे हैं।

विज्ञापन
विज्ञापन

Advertisement

Related posts

अधिकारियों पर भड़के सांसद पटेल – बोले गोलमाल जवाब से काम नहीं चलेगा, दुबारा होगी दिशा की बैठक

ddtnews

बागरा : घांची समाज के प्रतिभा सम्मान समारोह में बालिकाओं को वितरित किए लेपटॉप

ddtnews

आहोर में 501 ध्वज दंडपूजन के साथ निकली विराट शोभायात्रा

ddtnews

आहोर : कृष्णा हॉस्पिटल में 100 वर्षीय वृद्धा के पैर की हड्डी का सफल ऑपरेशन

ddtnews

सांचौर एसडीएम ने लंपी स्किन डिजीज को लेकर गौशालाओं का किया निरीक्षण

ddtnews

बैरवा बोले- मुख्यमंत्री ने असमानता रखी, अब विशेष सत्र बुलाने की जरूरत

ddtnews

Leave a Comment