DDT News
आहोरजालोरबिपरजोय तूफानसामाजिक गतिविधि

बाढ़ पीड़ित परिवारों को खाद्य सामग्री वितरित कर मददगार बन रहे भामाशाह छैलसिंह

जालोर. जिले के आहोर उपखण्ड क्षेत्र के गांवों में चक्रवती तूफान बिजरपॉय के कहर के कारण कई परिवारों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। इस परिस्थिति में आहोर के बिठुडा के भामाशाह छैलसिंह मददगार बनकर सामने आए हैं। उन्होंने क्षेत्र के 400 परिवारों को खाद्य सामग्री के किट बनाकर वितरित किए हैं। ताकि इस विपदा में कोई भी पीड़ित मुश्किल में न रहे।

आहोर काँग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष वीरेंद्र जोशी ने बताया कि जन अभाव अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष पुखराज पाराशर की प्रेरणा से भामाशाह छैलसिंह ने 400 खाद्य सामग्री के किट बनाकर प्रशासन को सुपुर्द किये है। जिन्हें एसडीओ, बीडीओ के माध्यम से वितरित करवाए जा रहे हैं। साथ ही कुछ किट कार्यकर्ताओं की ओर से भी वितरित किए जा रहे हैं। इस किट में आटा, दाल, मसाला, तेल समेत आवश्यक खाद्य सामग्री शामिल है, जो इस आपदा के समय में पीड़ित परिवारों के लिए काफी राहत प्रदान करेगी। क्षेत्र के हरजी व आसपास के गांवों में सामग्री वितरण करने के लिए बुधवार को एसडीएम शैलेंद्रसिंह चारण ने हरी झंडी दिखाकर पिकअप रवाना की।

Advertisement
विज्ञापन

इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष पीरसिंह, लच्छाराम चौधरी, मुकेश दास, मोतीराम प्रजापत, नेनाराम सुथार आदि मौजूद रहे। आपको बता दें कि बिपरजोय तूफान के कारण क्षेत्र के कई गांवों की आबादी के आसपास भारी मात्रा में पानी का भराव हो चुका है। दिहाड़ी मजदूरी व खेती पर निर्भर कमजोर परिवारों के लिए इस तूफान ने बड़ा कहर बरपाया है। पानी के भराव के कारण ग्रसित परिवारों के रोजी रोटी पर संकट आ गया है। इसे देखते हुए क्षेत्र के भामाशाह अब मदद करने आगे आ रहे हैं।

विज्ञापन

Advertisement

Related posts

जालोर : बुजुर्ग से मुरकी लूटने के आरोपी को पुलिस 24 घंटे में किया गिरफ्तार

ddtnews

गांधी सप्ताह के तहत पीस मैराथन का हुआ आयोजन

ddtnews

लैंगिक भेदभाव झेल रहीं गांव की लड़कियां

ddtnews

भटनागर 35वीं बार रक्तदान कर कैंसर पीड़िता के लिए बने मददगार

ddtnews

पल्स पोलियो अभियान में जालोर रोटेरियन ने निभाई महत्ती भूमिका

ddtnews

नागौर सांसद बेनीवाल, पार्टी के विधायकों व पदाधिकारियों के साथ आएंगे सुराणा

ddtnews

Leave a Comment