DDT News
जालोरबिपरजोय तूफानराजनीति

मुख्यमंत्री गहलोत के बयानों का सांसद ने किया खंडन, बोले- दंगे तो काँग्रेस ने भड़काए थे करौली व भीलवाड़ा में

जालोर. जालोर लोकसभा सांसद देवजी एम पटेल ने बुधवार को प्रेस वार्ता कर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बयानों का खंडन करते हुए कहा की आरएसएस एवं भाजपा सेवा विकास कार्यों एवं सर्वधर्म समभाव पर विश्वास रखती है, जबकि कांग्रेस तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है यह किसी भी सूरत में प्रदेश की जनता के लिए हितकारी नहीं है।

सांसद पटेल ने कहा कि 1947 से लेकर 2023 तक कांग्रेसियों ने अब तक 3 बार आरएसएस पर झूठे आरोप लगाकर प्रतिबंद लगाया और तीनों बार सुप्रीम कोर्ट के आदेशों से क्लीनचिट मिली और संघ 90 साल से आगे बढ़ता ही जा रहा है और आज अपने विचार और सेवा कर्मों से विश्व का सबसे बड़ा सामाजिक संगठन है। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी 1946 में संघ में केम्प में जाकर संघ तारीफ करके आये संघ के विचार धारा और संघ के अनुशान की।

Advertisement
विज्ञापन

इसी प्रकार 1962 में जब भारत-पाकिस्तान युद्ध हो रहा था तब संघ के स्वयंसेवकों ने भारतीय सेना के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम किया, उससे तत्कालिन प्रधानमंत्री नेहरू इतने प्रसन्न हुए कि 1963 की राज पथ की परेड में संघ को शामिल किया। सांसद ने कहा कि इंदिरा गांधी स्वयं भी 1971 के युद्ध के समय संघ से मदद मांगने गई थी और युद्ध के पश्चात दिल खोल कर संघ की तारिफ की थी। वर्तमान समय में भी पिछले 20 साल में जितनी भी राष्ट्रीय आपदा आई चाहे कोरोना हो, चाहे भूकम्प हो, चाहे बाढ हो सरकारी मदद बाद में पहुंचती है और स्वयंसेवक पहले पहुंचते है। अभी हाल ही में बालासौर में जो ट्रेन दुर्घटना हुई थी उस दुर्घटना के 1 घंटे के अन्दर – अन्दर सैकड़ों स्वयंसेवक दुघर्टना स्थल पर पहुंच कर राहत कार्यों में लग गये थे।

सांसद पटेल ने कहा कि पिछले 4 साल का राजस्थान का इतिहास हम देखते है, तो करोली के दंगे कांग्रेस के नेताओं ने कराये और कांग्रेस के नेताओं ने भड़काये इसी प्रकार जोधपुर और भीलवाड़ा के दंगों में भी कांग्रेस के नेता आगे थे। उन्होंने कहा कि पिछले चार साल से गहलोत स्वयं साम्प्रदायिक राजनीति कर रहे है, महावीर जयंती पर जुलूस के दौरान लोगों को छतों पर खड़े होने और गेट के बाहर खड़े होने पर भी रोक लगा देते हैं। रामनवमी के जुलूसों पर प्रतिबंध लगाते है तो वही पीएफआई जैसे आतंकवादी संगठनों को कोटा में रैली करने की प्रमिशन देते है और तो और रमजान के दौरान हिन्दु मोहल्लों की बिजली काट कर मुस्लिम मोहल्ला में बिना कटौती के बिजली देने के आदेश भी जारी करते है।

Advertisement

सांसद पटेल ने कहा कि पिछले 4 साल से राजस्थान का हिन्दु अशोक गहलोत कि इस साम्प्रदायिक राजनिति से डरा हुआ है और अशोक गहलोत भाजपा पर झूठे आरोप लगा रहे है। सांसद पटेल ने कहा कि मंगलवार को शिवगज क्षेत्र का दौरा कर जब में आहोर के रायथल में जेसीबी से पहुंचकर हालात का जायजा लिया तो ज्ञात हुआ कि ग्रामीणों को राशन पानी की समस्या है तो तुरंत प्रभाव प्रशासन राहत कार्य के लिए निर्देशित किया। भंवरानी गांव का संपर्क कटा होने के कारण पहुंच नहीं पाया स्थानीय प्रशासन एवं एसडीआरएफ टीम से हालात की जानकारी लेकर राहत पहुंचाने हेतु चर्चा की।

विज्ञापन

इसी दरम्यान जानकारी मिली की प्रदेश मुख्यमंत्री जालोर है तो मैंने उनके पदाधिकारी से बात की, उन्होंने बैठक में होना बताया तथा कुछ देर में सर्किट हाउस में मिलेंगे। जब मैं वहां पहुंचा तो करीब 2-3 घण्टे तक इंतजार करता रहा, लेकिन उनके ओएसडी पांच-पांच मिनट के लिए इंतजार करवाते रहे। इस प्रकार आपदा जैसी स्थिति में जब सीएम आपदा प्रभावित लोगों से मिलने की बजाय ऐसे लंबे समय तक इंतजार करवाना कतेई उचित नहीं है। आखिरकार मुझे बिना मुलाकात किये निकलना पड़ा, जबकि मुझे सीएम को संसदीय क्षेत्र में आपदा प्रभावित के बारे में अवगत करवाना था। जैसे टूटी सड़कों को जल्द ठीक किया जाये, बिजली की सुचारू व्यवस्था शीघ्र करवाई जायें। सांचोर शहर में बाढ से व्यापारियों को हुए नुकसान का सर्वे कर आर्थिक सहयोग किया जायें तथा पालिका प्रशासन द्वारा नियमों को ताक पर रखकर बाढ़ प्रवाहित क्षेत्र में अवैध पट्टे जारी किये है, उनकी जाँच कर कार्यवाही की जायें। किसानों एवं पशुपालकों को पशुधन से हुए नुकसान का मुआवजा दिया जायें। क्षेत्र में कई लोगों की प्राकृतिक आपदा से हुई जनहानी में पीड़ित परिवारजनों की इस दुखद समय में मदद की जायें।

Advertisement

Related posts

जवाई बांध से पानी की मांग मामले में शिवसेना ने किसानों को दिया समर्थन

ddtnews

मुक्केबाजी प्रशिक्षण शिविर में युविका का चयन

ddtnews

भारी बारिश में चार लोगों व गोवंश को बचाने पर मुख्यमंत्री गहलोत ने प्रताप पटेल को धन्यवाद दिया

ddtnews

जिला स्तर सामूहिक गायन का कार्यक्रम स्टेडियम में हुआ संपन्न

ddtnews

सांसद पटेल ने डिस्कॉम अधिकारियों को घरेलू एवं कृषि उपभोक्ताओं को तत्काल प्रभाव से ट्रांसफार्मर उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए

ddtnews

बदहाली का जीवन जीने को विवश है गाड़िया लोहार समुदाय

ddtnews

Leave a Comment