DDT News
आहोरजालोरराजनीति

सेदरिया बालोतान व पावटा में राहत शिविर का आयोजन, ग्रामीणों को योजनाओं के बताए फायदे

जालोर. आहोर विधानसभा क्षेत्र के सेदरिया बालोतान व पावटा में बुधवार को महंगाई राहत शिविर का आयोजन किया गया। जहां ग्रामीणों को कल्याणकारी योजनाओं के फायदे बताए गए। इस दौरान कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष वीरेन्द्र जोशी, मण्डल अध्यक्ष हस्तिमल सुथार, विकास अधिकारी मंशाराम माधव,शिविर संगठन प्रभारी बाबुसिंह बालोत, ग्राम अध्यक्ष हनुमानाराम घाँची, पप्पूराम मीना, मनोहरसिंह, बाबूलाल गोमतीवाल ने लाभार्थियों को मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड व भूमि बँटवारा प्रपत्र प्रदान किए। उक्त कार्यक्रम की अध्यक्षता सेदरिया सरपंच जगतसिंह व पावटा सरपंच तेजसिंह बालोत ने की ।

आहोर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम सेदरिया व पावटा के विद्यालय परिसर व राजीव गांधी सेवाकेंद्र में मंहगाई राहत शिविर का आयोजन हुआ। आमजन ने अपना रजिस्ट्रेशन करवा कर गहलोत सरकार की योजनाओं का लाभ लिया। इस अवसर ब्लॉक अध्यक्ष वीरेन्द्र जोशी ने शिविर स्थल पर जनसंवाद करते हुए आमजन से अधिकाधिक योजनाओं से लाभान्वित होने की बात कही। जोशी ने बताया कि गहलोत ने इस बार परदेश में विकास की गंगा बहाई है।गहलोत ने प्रदेश में किसानों के लिये अलग से बजट व स्वास्थ्य के क्षेत्र में राइट टू हेल्थ का अधिकार देने वाला देश का पहला राज्य है। उक्त कैंप में गेनाराम मेघवाल, ईश्वर, रमेश बेदाना सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी एवं लाभार्थी मौजूद रहे।

Advertisement
विज्ञापन

राजस्व शिविरों में तुरंत हो रहे राजस्व बंटवाड़े, नाम शुद्धिकरण, म्यूटेशन के कार्य – सवाराम पटेल

प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य सवाराम पटेल ने यहां लाभार्थियों को संबोधन में कह कि वर्ष 2014 के बाद अपने देश में महंगाई , बेरोज़गारी , आर्थिक असमानता तेज गति से बढ़ रही है, जिससे आमजन का जीवन ख़तरे में है। रोज़ मर्रा की वस्तुएँ महँगी हो गई। आमजन की पहुँच से दूर हो गयी, युवा बेरोज़गार हो गया। जिससे जीवन जीना मुश्किल हो गया है। ऐसे में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राहत देने के लिये शिविर चलाये है, जिसमे घर में 100 यूनिट व कृषि पर 2000 यूनिट प्रति माह बिजली मुफ़्त की है, नरेगा पर 125 दिन का रोज़गार, गैस की टंकी उज्ज्वला योजना वालो को 500 रूपये में , बीपीएल परिवारों को राशन किट, चिरंजीवी योजना में दस लाख का एक्सीडेंट बीमा राशि व पच्चीस लाख का इलाज फ्री करने की योजना लाई गई है। उन्होंने कहा कि राजस्व कार्य म्यूटेशन , राजीनामे के बंटवारे, सीमा ज्ञान , नाम सुधार राजस्व शिविर में हाथो हाथ हो रहे है, ऐसे शिविरों से आमजन को राहत मिली है।

Advertisement
विज्ञापन

Related posts

जिला स्तरीय सीनियर शतरंज प्रतियोगिता प्रारंभ

ddtnews

ट्रांसफॉर्मर बदलने की एवज में सांकड़ का जेईएन 4 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

ddtnews

आहोर विधायक राजपुरोहित ने महापड़ाव से पहले जोयला डायवर्जन का दौरा किया

ddtnews

जालोर जिला निर्वाचन अधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने किया मतगणना स्थल का अवलोकन

ddtnews

 मतदान केन्द्रवार बैठेगी पॉलिंग पार्टी, अंतिम प्रशिक्षण उपरांत मतदान के लिए किया जायेगा रवाना

ddtnews

“मेरा विद्यालय मेरा अभिमान” नवाचार कार्यक्रम के तहत जिले भर के बच्चों ने चित्रकला एवं सुलेख प्रतियोगिता में लिया भाग

ddtnews

Leave a Comment