DDT News
जालोरराजनीति

जालोर दिशा की बैठक में सांसद पटेल बोले- एसपी साहब, आपका थानेदार बड़ा लीचड़ है, पूरा सांचौर थाना शराब की दुकान से 20 लाख मंथली लेता है…,

जालोर.
जालोर जिला कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में मंगलवार को सांसद देवजी एम पटेल की अध्यक्षता में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की बैठक हुई। बैठक में सड़क, पानी व कानून व्यवस्थाओं पर चर्चा की गई। इस दौरान सांचौर थाने को सवालों के कठघरे में खड़ा कर दिया गया। समिति की महिला सदस्य उर्मिला दर्जी ने कहा कि सांचौर में रातभर शराब के ठेके खुले रहते है, रात को महिलाओं का शहर से गुजरना दुश्वार हो चुका है, दर्जी ने कहा कि उनके साथ घटना हो चुकी है। शराबी लोग महिला को देख पीछा करते है। उनके साथ एक घटना हो चुकी है, इस सम्बंध में पुलिस को रिपोर्ट भी दी गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।
बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक मोनिका सेन भी मौजूद थीं। लिहाजा, सांसद पटेल ने भी सदस्य की शिकायत को गम्भीरता से लेते हुए बड़े सख्त लहजे में कहा कि एसपी साहब आपका थानेदार बड़ा लीचड़ है झूठा और बदमाश है, रात को लंबे समय तक शराब की दुकान खुली रहती और कोई कार्रवाई नहीं की जाती। पटेल ने तो यहां तक कह दिया कि सांचौर थाना महीने की 20 लाख की मंथली लेता है। सांचौर में काले शीशे की गाड़ियां खड़ी रहती है, कोई कार्रवाई नहीं होती है। पटेल ने वहां के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक व पुलिस उपअधीक्षक को भी जिम्मेदार माना है। बैठक के दौरान ही देवजी पटेल के  पास एक व्यक्ति का कॉल आया कि एक बालक की मौत हो चुकी है, लेकिन पुलिस चार घण्टे से पोस्टमार्टम में आनाकानी कर रही है। पटेल ने फोन को लाऊड स्पीकर कर एसपी को बात सुनाई। इस पर एसपी सेन ने भी कार्रवाई का भरोसा दिलाया।
विज्ञापन
घटिया कार्य का ग्रामीण विरोध करे तो पुलिस हस्तक्षेप न करें
बैठक के दौरान सड़कों पर बात हो रही थी, इस दौरान देवजी एम पटेल ने कहा कि अक्सर कई बार देखा है कि घटिया निर्माण कार्य को देख रुकवाने के लिए ग्रामीण विरोध करते है तो ठेकेदार पुलिस को बुला लेता है और पुलिस ग्रामीणों को राजकार्य में बंद करने की धमकी देकर डराते है, सांसद ने कहा ये गलती दोबारा नहीं होनी चाहिए। मेरे सामने दो मामले आ चुके है। पुलिस इस प्रकार से नहीं डरा सकती। पुलिस का वहां कोई लेना देना नहीं है, सम्बंधित अधिकारी को वहां जाना चाहिए जांच करनी चाहिए कि कार्य सही है या गलत। पुलिस ने दोबारा डराने की कोशिश की तो फिर ग्रामीण भी भिड़ने से देरी नहीं लगाएंगे। क्योंकि सड़कों की गुणवत्ता के साथ कोई समझौता नहीं चाहिए।
विज्ञापन
भारतमाला निर्माण से टूट गई 59 छोटी सड़कें, आंसू बहा रही पीडब्ल्यूडी
बैठक के दौरान बड़ा विचित्र मामला सामने आया। पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने कहा कि भारतमाला के निर्माण के कारण जिले की 59 ग्रामीण सड़कें टूट गई है। इसके लिए पीडब्ल्यूडी ने पूर्व में 42 व हाल ही में 17 सड़कों की मरम्मत के लिए पैसे की मांग का प्रस्ताव भेजा है। जिन पर करीब 12 करोड़ खर्च आएगा, लेकिन भारतमाला के अधिकारी पैसा नहीं दे रहे है। पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने शिकायत की कि 10 टन वाहन गुजरने वाली सड़को पर ओवरलोड 60 टन माल लेकर भारी वाहन गुजरे, जिस कारण सड़कें टूट गई।इस पर सांसद ने बैठक में मौजूद सम्बंधित अधिकारियों को इस सम्बंध में निर्देशित किया।
देताकला में नर्मदा का कर्मचारी बेच रहा पानी
बैठक में जालोर विधायक जोगेश्वर गर्ग ने कहा कि देताकला में नर्मदा का ही कर्मचारी एसआर से खुले आम पानी चोरी कर बेच रहा है। लोगों को पीने को पानी नहीं मिल पा रहा है और वो बेच रहा है। इस पर अधिकारियों ने कार्रवाई का भरोसा दिया। साथ ही गर्ग ने उम्मेदाबाद के बजाय वीराणा को सायला से नर्मदा लाइन से जोड़ने की भी बात रखी।
हाइवे किनारों से हटवाए जाय बैनर
बैठक के दौरान सांसद पटेल ने कहा कि हाइवे के किनारों पर मनमर्जी से निजी होर्डिंग व बैनर लगा दिए जाते है। जिस कारण कई बार हादसे होते है। नियमानुसार कर ऐसे बैनर हटवाने चाहिए। आहोर विधायक छगनसिंह राजपुरोहित ने क्षेत्र में गारंटी अवधि से पहले टूटी सड़कें सही करवाने को कहा। साथ ही कहा कि सड़कों के किनारे पटरियां नहीं बनाई जाती है। जिस कारण हादसे की आशंका रहती है। बैठक में जिला कलेक्टर निशान्त जैन, एसपी मोनिका सेन, मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजय वासु, समिति सदस्य महेंद्रसिंह झाब, हिंगलाजदान चारण समेत अधिकारी मौजूद थे।

Related posts

कांग्रेस का 138 वां स्थापना दिवस मनाया, पार्टी को मजबूत करने का लिया संकल्प

ddtnews

योजनाबद्ध तरीके से सांचौर भाजपा प्रत्याशी देवजी पटेल पर हमला… राव बोले – विरोधियों की कायराना हरकत

ddtnews

आहोर में नवनिर्मित राजकीय महाविद्यालय भवन का लोकार्पण एवं महिला स्वास्थ्य प्रशिक्षण केंद्र का शिलान्यास संपन्न

ddtnews

शिवसेना ने जवाई के पानी का हक तय करने की मांग की

ddtnews

जिले में बेमौसम बारिश से खराब हुई फसलों के संबंध में गिरदावरी कार्य जल्द पूर्ण करें- जिला कलक्टर

ddtnews

बजट सत्र से पहले पायलट फिर उतरेंगे मैदान में: समर्थक नेताओं के क्षेत्रों में करेंगे सभाएं

Admin

Leave a Comment