DDT News
जालोरशिक्षा

दसवीं परिणाम : जालोर में 92.70 फीसदी विद्यार्थी पास हुए, प्रदेश में सातवें स्थान पर रहा जिला, सर्वोदय के हरीश को मिले 98 फीसदी अंक

जालोर.
राजस्थान में 10वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम शुक्रवार को दोपहर 1 बजे जारी कर दिया गया है।जालौर जिले के इस बार 92.70 प्रतिशत विद्यार्थी उतीर्ण हुए है। प्रदेश में जालौर का सातवां स्थान रहा है। बीते वर्ष दसवीं कक्षा के परिणाम में जालौर का प्रदेश में आठवां स्थान (86.52) था। इस बार एक स्थान की सुधार हुआ है।
विज्ञापन
विज्ञापन
जिला शिक्षा अधिकारी चुन्नीलाल परिहार ने बताया कि परीक्षा परिणाम में विद्यार्थियों ने अच्छे अंक हासिल किए है। शिक्षकों की मेहनत से परिणाम में बीते वर्ष से  एक स्थान सुधार हुआ है और बेहतर का प्रयास रहेगा। जानकारी के मुताबिक इस बार जालोर जिले में 26 हजार 290 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी,  जिसमें से 24 हजार 372 विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए हैं। उन्होंने बताया कि जिले में इस बार भी बेटियां आगे रही है। कुल परीक्षार्थियों में से 92.81 फ़ीसदी बेटियां उत्तीर्ण हुई है जबकि 92.62 फीसदी बेटे पास हुए।
विज्ञापन
विज्ञापन
उन्होंने बताया कि परीक्षा में बैठे विद्यार्थियों में से 9 हजार 327 विद्यार्थी प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हुए हैं। जबकि 11 हजार 61 द्वितीय श्रेणी व 3 हजार 984 विद्यार्थी तृतीय श्रेणी से उत्तीर्ण हुए हैं। उत्तीर्ण हुए सभी विद्यार्थियों को शिक्षा अधिकारियों ने बधाई दी है और आगे की कक्षाओं में अच्छी मेहनत करने का सन्देश दिया है।
विज्ञापन
विज्ञापन
छोटे से गांव की स्कूल के विद्यार्थी ने बजाया डंका
सांचौर के समीप डेडवा की सर्वोदय स्कूल के विद्यार्थी हरीश को 98 फीसदी अंक मिले है। सबसे बड़ी बात यह रही कि हरीश ने सामाजिक विज्ञान में 100 अंक हासिल कर लिए जबकि गणित में उसे 98 अंक प्राप्त हुए है। हरीश की सफलता से गांव में खुशी की लहर है। इसी प्रकार धानोल के हितेश को 99 फीसदी अंक हासिल हुए है।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Related posts

दिल्ली में शीतलहर की वजह से 15 जनवरी तक स्कूले रहेंगे बंध

ddtnews

आहोर में नवनिर्मित राजकीय महाविद्यालय भवन का लोकार्पण एवं महिला स्वास्थ्य प्रशिक्षण केंद्र का शिलान्यास संपन्न

ddtnews

महारूद्र यज्ञ एवं पीर शांतिनाथ महाराज के तृतीय भण्डारा महोत्सव के पोस्टर का किया विमोचन

ddtnews

कलेक्टर साहब ! सड़कें ठीक करवा दो या फिर अनुमति दिलाओ, हम ठीक कर देंगे, नहीं तो 8 को आंदोलन करेंगे- भाजपा जिलाध्यक्ष

ddtnews

नर्सिंग एक यूनिक और नोबल प्रोफेशन- भारती

ddtnews

जालोर जिले में धारा 144 की निषेधाज्ञा के तहत संशोधित आदेश जारी

ddtnews

Leave a Comment