DDT News
जालोर

मॉक ड्रिल : पेट्रोल पंप कर्मचारियों को बंधक बनाकर लूटने और आग लगाकर भागने की सूचना पर प्रशासन में मची अफरा-तफरी

  • जालोर पुलिस एवं जिला प्रशासन जालोर द्वारा आंतरिक सुरक्षा का किया पूर्वाभ्यास

जालोर. जिला प्रशासन व जिला पुलिस की ओर से मंगलवार दोपहर को जिला मुख्यालय पर आंतरिक सुरक्षा परखने को लेकर एक पूर्वाभ्यास किया गया। सम्बंधित अधिकारियों को सूचना दिलवाई गई कि भीनमाल रोड स्थित रिलायंस पेट्रोल पंप पर बदमाशों ने कर्मचारियों को बंधक बनाकर उनके साथ मारपीट कर लूटने का प्रयास किया और पम्प पर आग लगाकर भाग गए, इसकी सूचना मिलते ही एक बारगी अफरा-तफरी मच गई। सम्बंधित विभागों के अधिकारी तत्काल मौके पर पहुंचे। मौके पर सभी का समय दर्ज किया गया। मौके पर पहुंचने के बाद मॉक ड्रिल की जानकारी मिली तब राहत की सांस ली।

विज्ञापन
विज्ञापन
इस प्रकार की मिली सूचना

सम्बंधित अधिकारियों को सूचित किया गया कि जालोर में भीनमाल रोड पर रिलायंस पेट्रोल पम्प चार बदमाश आए और काले रंग की स्कॉर्पियो में आकर पेट्रोल पम्प के कर्मचारियों के साथ मारपीट कर बंधक बनाकर नकदी लूटने का प्रयास किया। उसके बाद पेट्रोल पम्प पर आगजनी कर भाग गए। इस प्रकार की सूचना 01.09 बजे पुलिस नियंत्रण कक्ष, जालोर को जरिये टेलीफोन सूचना मिली। इस सूचना पर त्वरित कार्यवाही करते हुए प्रभारी नियंत्रण कक्ष द्वारा घटना के बारे में अवगत कराया गया। उसके बाद सभी विभागों को सूचना की गई। जानकारी मिलते ही अधिकारी मौके पर पहुंचे।

Advertisement

सम्पूर्ण पूर्वाभ्यास का नेतृत्व जिला मजिस्ट्रेट जालोर एवं जिला पुलिस अधीक्षक जालोर द्वारा किया गया। रिहर्सल में जिला मजिस्ट्रेट (जिला प्रशासन), पुलिस विभाग, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, अग्निशमन दल, विद्युत विभाग के कर्मियों ने भाग लिया। समस्त कार्यवाही का प्रतिरूप सफल एवं असली कार्यवाही के अनुरूप रहा। आंतरिक सुरक्षा योजना का सफल पूर्वाभ्यास हुआ।

विज्ञापन
विज्ञापन

 

Advertisement

Related posts

जिला कलक्टर ने जालोर दुर्ग के मरम्मत व जीर्णोद्वार कार्य का किया अवलोकन

ddtnews

भाजपा शासन में जनकल्याणकारी योजनाएं संचालित हुई – डॉ. राजपुरोहित

ddtnews

जोधपुर की तर्ज पर जालोर का विकास कराएंगे- अशोक गहलोत

ddtnews

निक्षय कवच योजना: एमडीआर टीबी रोगी को वितरित किये निक्षय कवच

ddtnews

राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन के राष्ट्रीय सलाहकार ने किया फसल नुकसान का निरीक्षण

ddtnews

विधानसभा आम चुनाव की तैयारियों को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी व एसपी ने स्ट्रांग रूम सहित मतगणना स्थल का किया निरीक्षण

ddtnews

Leave a Comment