DDT News
जालोरसामाजिक गतिविधि

सिरे मंदिर धाम पर होगा गंगानाथ महाराज का चातुर्मास, 9 जुलाई को निकलेगी भव्य शोभायात्रा

जालोर. चातुर्मास सेवा समिति जालोर की ओर से गंगानाथ महाराज की अध्यक्षता में चातुर्मास की तैयारियों को लेकर एक आम बैठक का आयोजन रविवार शाम को जालोर शहर के तिलकद्वार के अंदर स्थित भैरूनाथ अखाड़े में किया गया।
बैठक में चातुर्मास सेवा समिति के सदस्य, जालोर शहर एवं आस पास के गांवों के भक्तजन उपस्थित रहे। बैठक में उपस्थित समस्त भक्तों ने गंगानाथ महाराज का चातुर्मास सिरे मंदिर धाम पर सम्पन्न करवाने का सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया। गंगानाथ महाराज के सिरे मंदिर धाम पर चातुर्मास की घोषणा के साथ नाथजी महाराज के जयकारे लगाये। सभी समाज के प्रतिनिधियों द्वारा गंगानाथ महाराज का माला पहनाकर चातुर्मास सम्पन्न करवाने को लेकर आशीर्वाद प्राप्त किया। बैठक में योगी प्रेमनाथ, योगी ईश्वरनाथ, योगी आंनदनाथ, योगी रेवतीनाथ का भी सान्निध्य रहा।

विज्ञापन
विज्ञापन

बैठक में चातुर्मास सेवा समिति के व्यवस्थापक पारसमल परमार ने बताया कि चातुर्मास की वर्षों से चली आ रही परम्परा का निर्वाहन गंगानाथ महाराज 9 जुलाई को गाजो बाजो के साथ शोभायात्रा के रूप में सिरे मंदिर धाम के लिए प्रस्थान करेंगे। गंगानाथ महाराज का यह सातवीं बार चातुर्मास होगा। इस बार अधिक मास होने के कारण दो श्रावण मास का आयोजन होगा। गंगानाथ महाराज के सिरे मंदिर धाम चातुर्मास की घोषणा के बाद भक्तो में खुशी देखी गई तथा भक्तजनों ने गंगानाथ महाराज से आशीर्वाद प्राप्त किया। सिरे मंदिर धाम पर गंगानाथ महाराज का यह पांचवां चातुर्मास होगा। बैठक में पंडित प्यारेलाल शर्मा ने चातुर्मास को लेकर शुभ मुहुर्त निकाला। पीर गंगानाथ महाराज 9 जुलाई को सुबह 9 बजे भैरूनाथ अखाड़े से चातुर्मास के लिए सिरे मंदिर धाम के लिए भक्तजनों के साथ रवाना होंगे। चातुर्मास के दौरान सिरे मंदिर पर गंगानाथ महाराज का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए बड़ी संख्या में भक्तगण पहुंचेंगे। बैठक में उपस्थित सभी भक्तजनों ने नवकारसी एवं अन्य खाद्य समाग्री के चढ़ावे व सहयोग देने का पूर्ण आश्वासन दिया। बैठक में सभी भक्तो ने चातुर्मास को सम्पन्न करवाने के लिए पूर्ण सहयोग की बात कही। गंगानाथ महाराज के चातुर्मास की घोषणा के बाद चातुर्मास सेवा समिति के कार्यकर्ता तैयारियों में जुट गये है।

Advertisement
विज्ञापन
विज्ञापन

इस दौरान चातुर्मास सेवा समिति के अध्यक्ष मीठालाल दर्जी, खसाराम सांखला, हेमराज सुथार, बलवंत राव, ओबाराम देवासी, हीरालाल घांची, पप्पसा अग्रवाल,अम्बालाल माली, नैनाराम लुहार, नवीन सुथार, गजाराम देवासी, मकसा मेवाडा, कानाराम देवासी, मांगीलाल सोनी, प्रेमाराम जाखड़, शिवलाल प्रजापत, धर्मनारायण गहलोत, ओटाराम माली, मदन माली, गणेशाराम सुथार, रामकिशन चौधरी, श्रीराम वैद्य, लालचंद प्रजापत, चम्पालाल सुथार, कनिष्क चौधरी, मानवेन्द्र राजपुरोहित, हिरपुरी गोस्वामी, ईश्वर नागर, जयनारायण वैष्णव, फुटरमल शर्मा, कांतिलाल सोनी, हितेष, प्रजापत, प्रवीण लुहार, नरेश व्यास, गोविन्द पुरी, दीपक रामावत, दीपक सुथार, बंशीलाल सोलंकी, नीतिन सोलंकी, अजय ओझा सहित आम नागरिक मौजूद थे।

Advertisement

Related posts

रेलवे स्टेशन पर लावारिस घूम रहे बच्चे को बाल कल्याण समिति को सौंपा

ddtnews

सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान शनिवार को वाहनों पर लगाए गए रिफ्लेक्टर

ddtnews

जिला कलक्टर ने जालोर में जनसुनवाई कर आमजन की समस्याओं का किया निस्तारण

ddtnews

नाबालिग बालिका का अश्लील वीडियो बना वायरल करने की धमकी देकर पिता से एक लाख रुपए वसूलने के आरोपी को गिरफ्तार किया

ddtnews

सती माता का वार्षिक मेला एवं भक्ति संध्या का कार्यक्रम हुआ आयोजित

ddtnews

सरकार की मंशा फलीभूत हुई, गांव-ढाणी तक खेलों का माहौल -जिला कलक्टर

ddtnews

Leave a Comment