DDT News
जालोरसामाजिक गतिविधि

शिक्षा, व्यापार व राजनीति क्षेत्र में हो समाज की अहम भूमिका : देवजी पटेल

  • अखिल भारतीय आंजणा समाज महासभा की दो दिवसीय बैठक हुई सम्पन्न

जालोर. अखिल भारतीय आंजणा समाज महासभा की कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक रविवार को जालोर के बिशनगढ़ स्थित वतन रिसोर्ट में सम्पन्न हुई। महामंत्री एमडी चौधरी ने बताया कि बैठक महासभा के अध्यक्ष जोगाराम चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक की शुरुआत शिकारपुरा गादिपति महंत दयाराम महाराज के सानिध्य में हुई थी। बैठक में नवगठित कार्यकारिणी का स्वागत-सम्मान करते हुए परिचय कार्यक्रम भी आयोजित हुआ। बैठक में दूसरे दिन जालोर-सिरोही सांसद देवजी पटेल ने कहा कि समाज में शिक्षा, व्यापार व राजनीति सहित सभी क्षेत्र में अग्रणी होना चाहिए।

विज्ञापन
विज्ञापन

सांसद पटेल ने कहा कि व्यापार में उन्नति के लिए उद्योगपति द्वारा समय के साथ-साथ आधुनिकता रूपी कार्यों में तेजी की बात कही। वहीं उन्होंने कहा कि बैठकों का आयोजन हर प्रदेश में होना चाहिए, जिससे आपसी परिचय भी होता हैं। देवजी पटेल ने राजनीतिक क्षेत्र में अपनी बात रखते हुए कहा कि राजस्थान प्रदेश की राजनीति में समाज की अहम भूमिका रहती हैं। प्रदेश की 23 विधानसभा क्षेत्रों में समाज की बाहुलत्या हैं। वही उन्होंने समाज में नशे की फैल रही कुरीतियों को जड़ से मिटाने के लिए अखिल भारतीय आंजणा समाज महासभा को अग्रणी भूमिका निभाते हुए नशा मुक्त समाज बनाने का संकल्प लेने की बात कही। उन्होंने सभी पदाधिकारियों व सदस्यों स्वयं पर लागू करने को लेकर कहा। अध्यक्ष जोगाराम चौधरी ने बैठक कार्रवाई की जानकारी देते हुए बताया कि शिक्षा के क्षेत्र में समाज की प्रतिभाओं को आगे लाने को लेकर विचार-विमर्श किया गया। जिसमें आईएएस, आरएएस, मेडिकल, इंजीनियरिंग, सीए की तैयारी को लेकर हॉस्टल व शिक्षण व्यवस्था को लेकर निर्णय लिया गया। वहीं बैठक में सांसद देवजी पटेल, अध्यक्ष जोगाराम चौधरी खरंटिया बाड़मेर, महाराज श्री राजाराम शिक्षण संस्थान जोधपुर अध्यक्ष सवाराम पटेल, उपाध्यक्ष भीमाराम पटेल बैंगलुरू विक्रम सिंह आंजणा उज्जैन, महामंत्री एम.डी. चौधरी अहमदाबाद, सहमंत्री गेनाराम चौधरी चेन्नई एवं हटेसिंह आंजणा उज्जैन, कोषाध्यक्ष करनाराम चौधरी कावतरा, सहकोषाध्यक्ष श्रवण पटेल खुडाला, सेवानिवृत्त आरएएस मानाराम पटेल, मंगलाराम चौधरी, लक्ष्मीबेन पालनपुर सहित अन्य पदाधिकारी व कार्यकारिणी सदस्य मौजूद रहे।

Advertisement
पटेल को सौंपी मीडिया की जिम्मेदारी

अखिल भारतीय आंजणा समाज महासभा की प्रथम कार्यकारिणी बैठक में मीडिया प्रभारी की जिम्मेदारी राजस्थान प्रदेश के जोधपुर जिले से भगाराम पटेल डोली को दी गई। प्रभारी की नियुक्ति के बाद महासभा द्वारा उनका मान-सम्मान किया गया।

कमेटियों का किया गया गठन

अखिल भारतीय आंजणा समाज महासभा में कार्यकारिणी विस्तार के दौरान प्रदेश स्तरीय कमेटियां का गठन किया गया। जिसमें प्रदेश संयोजक, व्यापार-रोजगार कमेटी, कृषि-सहकारिता कमेटी, सामाजिक समरूपता, सांस्कृतिक व मैनेजमेंट कमेटी में अलग-अलग प्रदेश से जिम्मेदारी दी गई।

Advertisement
विज्ञापन
विज्ञापन

 

Advertisement

Related posts

बीआरओ कुम्पावत ने ली जालोर कांग्रेस की बैठक, संगठनात्मक चुनाव पर हुई चर्चा

ddtnews

जालोर महिला कबड्डी टीम क्वार्टर फाइनल में

ddtnews

मजबूत संगठन के लिए सशक्त मंडल होना आवश्यक-राणावत

ddtnews

नो-बैग डे पर हुई कई खेल प्रतियोगिताएं

ddtnews

जीविका से गरीब महिलाओं को मिल रही आजीविका ✍️ रिंकु कुमारी

ddtnews

सांचौर नया जिला बनते ही आई बुरी खबर, दिन दहाड़े चली गोलियां 

ddtnews

Leave a Comment