DDT News
जालोर

देबावास : दशकों से चले आ रहे विवाद का हुआ निस्तारण, शिविर में आपसी सहमति से 4 पीढ़ियों बाद हुआ करीब 200 बीमा भूमि का बंटवारा

जालोर। प्रशासन गाँवों के संग अभियान के तहत जालोर पंचायत समिति की देबावास ग्राम पंचायत में आयोजित शिविर में प्रशासन द्वारा समझाईश करने पर आपसी सहमति से 4 पीढ़ियों के बाद करीब 200 बीमा भूमि का बंटवारा किया गया जिससे दशकों से चले आ रहे विवाद का अंत हुआ।

विज्ञापन
विज्ञापन

प्रशासन गाँवों के संग अभ्यिन के तहत आहोर उपखण्ड अधिकारी शैलेन्द्र सिंह द्वारा आयोजित शिविरों लोगों को प्रेरित कर आपसी सहमति से भूमि का बंटवारा करने के निर्देश दिए गए है। देबावास में आयोजित शिविर के दौरान आहोर तहसीलदार हितेश त्रिवेदी की जानकारी में आया कि देबावास में स्थित करीब 200 बीमा भूमि का बंटवारा खातेदारों की आपसी सहमति के अभाव में पिछली चार पीढ़ियों से नहीं हो पा रहा है, जिससे खातेदार परेशान हो रहे है। आहोर तहसीलदार द्वारा दशकों से चले आ रहे भूमि विवाद का निस्तारण करने के लिए केराराम, केसाराम व घीसाराम सहित 13 खातेदारों को शिविर में बुलाकर समझाईश कर उन्हें बंटवारा के लिए प्रेरित किया गया। खातेदारों की आपसी सहमति से शिविर में करीब 200 बीमा भूमि का मौके पर ही बंटवारा प्रस्ताव तैयार करवाकर विभाजन स्वीकृत किया गया।

Advertisement

कई पीढ़ियों से चले आ रहे भूमि विवाद का निस्तारण होने पर सभी खातेदारों ने राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व प्रशासन का आभार जताते हुए प्रशासन गाँवों के संग अभियान की सराहना की।

विज्ञापन
विज्ञापन

इस दौरान समाजसेवी सवाराम पटेल, देबावास सरपंच सूरज कंवर, विकास अधिकारी दिनेश गहलोत, भू.अ.निरीक्षक अश्विनी श्रीमाली व कृष्णपाल, पटवारी सुनिता चौधरी, भगवतसिंह, दीपक मीणा व माधुसिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी-कार्मिक सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।

Advertisement

Related posts

मतदाताओं के पंजीकरण प्रपत्र हुए सुविधाजनक

ddtnews

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया से मिले सांसद पटेल, जालोर में मेडिकल कॉलेज की स्थापना की मांग

ddtnews

पीर गंगानाथ महाराज के चातुर्मास को लेकर निकली शोभायात्रा

ddtnews

धन्यवाद सभा में रानीवाड़ा विधायक रतन देवासी बोले – क्षेत्र का बुनियादी विकास ही मेरी प्राथमिकता

ddtnews

जालोर : पशुओं का सर्वे कर लंपी स्किन से संक्रमित पशुओं का किया जा रहा उपचार

ddtnews

तखतगढ़ में जैन संतों पर हुए हमले की हत्या के प्रयास के एंगल से जांच की मांग

ddtnews

Leave a Comment