DDT News
जालोरशिक्षा

राजस्थान राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद द्वारा शिक्षिका शालू मिश्रा सम्मानित

जालोर. सराणा की शिक्षिका सुश्री शालू मिश्रा के बनाए गए प्रोजेक्ट का चयन राज्य स्तर पर होने पर 12 मई 2023 को एनसीईआरटी व आरएससीईआरटी के संयुक्त तत्वावधान में राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद उदयपुर में आयोजित कार्यक्रम में निदेशक कविता पाठक व RSCERT की‌ पूरी टीम द्वारा सम्मानित किया गया। मिश्रा के इस शैक्षिक नवाचार के प्रोजेक्ट ने महत्ती लोकप्रियता बटोरते हुए राज्य स्तर पर तृतीय स्थान प्राप्त किया है।

विज्ञापन
विज्ञापन

शिक्षिका मिश्रा ने बताया कि विद्या अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत राजस्थान राज्य के समस्त शिक्षकों में से शिक्षा के क्षेत्र में गतिविधि आधारित शिक्षण के प्रोजेक्ट तैयार करवाए गए जिनमें से मात्र 15 शिक्षकों के प्रोजेक्ट का चयन राज्य स्तर पर किया गया। जालोर जिले से एकमात्र आहोर ब्लॉक के राबाउप्रावि, सराणा की शिक्षिका शालू मिश्रा के कार्य का चयन करते हुए राज्य स्तर पर नवाचारी शिक्षाशास्त्र के रूप में सम्मानित किया गया है। 

Advertisement
विज्ञापन
विज्ञापन

शिक्षिका विद्यार्थियों को समर्पित भाव से डिजिटल तकनीकी व शैक्षिक नवाचार गतिविधि के माध्यम से बहुत ही रूचिपूर्ण श्रेष्ठ शिक्षण कार्य करवा रही है। इतने कम समय में शिक्षा विभाग का कोहिनूर बनकर अनूठी पहचान बनाने के कारण इनको ब्लॉक, जिला व‌ राज्य स्तर पर अब तक अनेको‌‌ पुरस्कारों से‌ नवाजा जा चुका है।

Advertisement

Related posts

एनटीईपी एनएचएम कार्मिकों ने संविदा सेवा नियम में नियुक्ति आदेश जारी करवाने की मांग की – मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भेजा ज्ञापन

ddtnews

जालोर जिले में महंगाई राहत कैम्प में हुए 467591 पंजीकरण

ddtnews

शिक्षा की अलख जगाने वाले किसान केसरी बलदेवराम मिर्धा की जयंती मनाई

ddtnews

भारत जोड़ो यात्रा को लेकर युवा कांग्रेस जालोर ने निकाली आमंत्रण रैली

ddtnews

*सड़क सुरक्षा टास्क फोर्स एवं जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक सम्पन्न*

ddtnews

Leave a Comment