DDT News
जालोरराजनीति

शिविर में भाइयों के मध्य आपसी सहमति से हुआ खातेदारी भूमि का बंटवारा, श्रम मंत्री ने प्रतिलिपि प्रदान की

  • श्रम राज्य मंत्री ने विरोल में आयोजित कैंप का निरीक्षण कर देखी व्यवस्थाएँ
  • लाभार्थियों को मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड वितरित कर योजनाओं से किया लाभांवित

जालोर. राज्य के श्रम राज्य मंत्री सुखराम विश्नोई ने बुधवार को सांचौर पंचायत समिति की विरोल ग्रा.पं. में प्रशासन गाँवों के संग अभियान के तहत आयोजित शिविर व महंगाई राहत के मोबाईल कैंप का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

विज्ञापन
विज्ञापन

कैंप में राज्य के श्रम, कारखाना एवं बॉयलर्स विभाग (स्वतंत्र प्रभार), राजस्व विभाग राज्य मंत्री सुखराम विश्नोई ने कहा कि राज्य सरकार आमजन के हितों के लिए प्रतिबद्ध है तथा इस दिशा में आमजन को महंगाई से राहत दिलाने के लिए 24 अप्रेल से 30 जून तक महंगाई राहत कैंपों का आयोजन किया जा रहा हैं। इन महंगाई कैंपों में मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना, मुख्यमंत्री दुर्घटना बीमा योजना, मुख्यमंत्री निःशुल्क बिजली योजना, इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना, मुख्यमंत्री निःशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना, मुख्यमंत्री ग्रामीण रोजगार योजना, इंदिरा गाँधी शहरी रोजगार गारंटी योजना, मुख्यमंत्री निःशुल्क कृषि बिजली योजना, सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना व मुख्यमंत्री कामधेनु बीमा योजना के तहत पंजीकरण किया जाकर आमजन को महंगाई से राहत दिलाई जा रही हैं।

Advertisement

महंगाई राहत कैंपों के दौरान उन्होंने लाभार्थियों को विभिन्न योजनाओं के तहत रजिस्ट्रेशन करवाने पर मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड प्रदान किए। उन्होंने केम्प प्रभारी, सहप्रभारी और अधिकारियो, कर्मचारियों को ज्यादा से ज्यादा रजिस्ट्रेशन करवाने के निर्देश देते हुए कहा की 24 अप्रेल से 30 जून तक संचालित हो रहे महंगाई राहत कैम्पों के दौरान कोई भी पात्र लाभार्थी योजनाओं के लाभ से वंचित नहीं रहे।

विज्ञापन
विज्ञापन

इस दौरान सांचौर उपखण्ड अधिकारी संजीव कुमार खेदर, तहसीलदार, विकास अधिकारी सहित अन्य विभागीय अधिकारी एवं बड़ी संख्या में रजिस्ट्रेशन करवाने आए लाभार्थी उपस्थित रहे।

Advertisement

शिविर में भाईयों के मध्य आपसी सहमति से हुआ खातेदारी भूमि का बंटवारा

श्रम मंत्री ने भाईयों को बंटवारा की प्रतिलिपि प्रदान की

Advertisement

सांचौर पंचायत समिति की विरोल ग्रा.पं. में आयोजित शिविर के दौरान आपसी सहमति से कुल 16.91 हैक्टेयर खातेदारी भूमि का 3 भाईयों के मध्य बंटवारा हुआ।

शिविर प्रभारी सांचौर उपखण्ड अधिकारी संजीव कुमार खेदर के समक्ष परिवाद प्रस्तुत होने पर उन्होंने संबंधित अधिकारी को निर्देशित देकर प्राप्त परिवाद का अवलोकन करवाया तथा प्रतापगढ़ ग्राम में स्थित खसरा नं. 12 की कुल 16.91 हैक्टेयर भूमि के खातेदार तीन भाई भगवान सिंह, ईश्वर सिंह व मंगलसिंह के मध्य बंटवारे के लिए समझाईश कर आपसी सहमति से भूमि का बंटवारा किया गया।

Advertisement

राज्य के श्रम राज्य मंत्री सुखराम विश्नोई ने भाईयों को बंटवारे की प्रतिलिपि प्रदान की जिस पर उन्होंने श्रम मंत्री व प्रशासन का आभार जताते हुए राज्य सरकार के कार्यों की सराहना की।

Advertisement

Related posts

रेल मंत्री ने सांसद देवजी पटेल को 46वें जन्मदिवस पर दिया तोहफा

ddtnews

चौदह वर्षीय बेटी को भगा ले गए लोग, वापस लाने के लिए दर-दर भटक रहा बेबस पिता, पुलिस नहीं कर रही सुनवाई

ddtnews

जालोर नागरिक सहकारी बैंक को उत्कृष्ट बैंक के रूप में बेस्ट टर्नअराउण्ड का पुरस्कार

ddtnews

राहुल गांधी की संसद सदस्यता खत्म करने के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन, कार्यकर्ताओं ने लगाए रंगा-बिल्ला के नारे

ddtnews

पॉजिटिव स्टोरी : बॉर्डर इलाके से निकला एक युवा अब डिजिटल मार्केट में कायम कर रहा बादशाहत

ddtnews

चांदना में 22 वर्ष बाद तालाब हिलौर कार्यक्रम में उमड़ा जनसैलाब

ddtnews

Leave a Comment