DDT News
जालोर

कार्ययोजना बनाकर तय समय में बजट घोषणाओं की क्रियान्विति सुनिश्चित करें- सीईओ

  • सीईओ ने कलेक्ट्रेट सभागार में ली विभागीय अधिकारियों की बैठक

जालोर. जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजय कुमार वासु की अध्यक्षता में मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में राज्य सरकार की बजट घोषणाओं की क्रियान्विति के संबंध में समीक्षा बैठक संपन्न हुई।

विज्ञापन
विज्ञापन

बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजय कुमार वासु ने राज्य सरकार द्वारा विगत 4 वर्षों में जिले के लिए घोषित बजट घोषणाओं की क्रियान्विति के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे बजट घोषणाओं की क्रियान्विति के लिए कार्ययोजना बनाकर निर्धारित समयसीमा में घोषणाओं को मूर्त रूप दिया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने अधिकारियों को बजट घोषणाओं के तहत किये जा रहे कार्यों की नियमित रूप से मॉनिटरिंग कर गुणवत्तापूर्ण कार्य सुनिश्चित करने की बात कही।

Advertisement

उन्होंने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को जालोर दुर्ग पर सड़क निर्माण, नॉन-पेचेबल/मिसिंग लिंक सड़कों के निर्माण की कार्ययोजना पर विस्तृत चर्चा करते हुए तय समयसीमा व गुणवत्ता के साथ कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए।

बैठक में सीएमएचओ डॉ. रमाशंकर भारती ने जिले में मोबाईल टेस्टिंग लैब की स्थापना, बागरा एवं बागोड़ा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के सामुदायिक स्वास्थय केंद्रों सहित चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग से संबंधित घोषणाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

Advertisement

बैठक में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की मुख्यमंत्री पुनर्वास गृह योजना, परिवहन विभाग की पूर्णतः ऑटोमेटिक ड्राईविंग ट्रेक व ट्रेफिक पार्क, चितलवाना में आयुष चिकित्सालय, जिला मुख्यालय पर टाउन हॉल, डेडवा में मिनी फूड पार्क, मदरसों में स्मार्ट क्लास रूम मय इंटरनेट सुविधा, रोड सेफ्टी टास्क फोर्स का गठन, उच्च शिक्षा में ओपन जिम, विवेकानन्द यूथ हॉस्टल, कान्हड़देव व वीरमदेव पैनोरमा, महिला ग्राम सेवा सहकारी समिति की स्थापना, इंदिरा गांधी वर्किंग वुमन हॉस्टल, जालोर में मेडिकल कॉलेज सहित विभिन्न बजट घोषणाओं पर चर्चा की गई तथा संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए।

विज्ञापन
विज्ञापन

इस अवसर पर डिस्कॉम के अधीक्षण अभियंता महेश कुमार व्यास, जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता ताराचंद कुलदीप, कृषि विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ आरबी सिंह, सूचना एवं प्रौद्योगिकी के संयुक्त निदेशक योगेश कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

Advertisement

Related posts

बीएसएनएल की ग्राम पंचायत स्तर पर हाई स्पीड इन्टरनेट सेवा शुरू, जालोर संसदीय क्षेत्र में 2314 सरकारी कार्यालयों में होंगे कनेक्शन

ddtnews

डाबली की बेटी रेवी कुमारी के परिवार की मदद के लिए आगे आया मेहंदीपुर बालाजी ट्रस्ट

ddtnews

बारलावास में स्लरी से भरा ट्रक पलटा, कैम्प में जा रहा कांग्रेस कार्यकर्ता घायल चालक का बना मददगार

ddtnews

सिन्धल राजपूत समाज की बैठक में समाज सुधार का प्रस्ताव पारित 

ddtnews

पावटा पंचायत में घोटालों की श्रृंखला, एक ही स्थान पर तीन काम के उठा लिए पैसे

ddtnews

आदर्श विद्या मंदिर शिक्षा और संस्कार का केंद्र – भोमाराम महाराज

ddtnews

Leave a Comment