DDT News
जालोरहेल्थ

एक बार फिर भरोसेमंद साबित हुआ भीनमाल का चौधरी भूपेंद्र हॉस्पिटल, पहली बार में ही महिला को तीन संतान, जच्चा-बच्चा सभी स्वस्थ

जालोर. जालोर जिले के भीनमाल स्थित डॉ भूपेंद्र चौधरी हॉस्पिटल ने एक बार जटिल महिला प्रसव में अपनी विश्वसनीयता कायम रखी है। बीते दिनों यहां हॉस्पिटल में एक महिला ने प्रथम प्रसव के दौरान तीन संतान को जन्म दिया। हॉस्पिटल की टीम की बेहतर उपचार व्यवस्था के कारण जच्चा बच्चा सभी स्वस्थ है और सभी को अब डिचार्ज कर घर भेजा गया है।

विज्ञापन
विज्ञापन

जानकारी के मुताबिक केशवना निवासी गर्भवती महिला सन्नू बानु पत्नी सद्दाम हुसैन के प्रसव पीड़ा होने पर भीनमाल शहर के चौधरी भुपेन्द्र हॉस्पीटल पहुंचे। 03 मई को शाम 08 बजकर 38 मिनट पर बेटी को जन्म दिया। साथ ही एक मिनट बाद एक बेटे और दूसरे मिनट बाद एक और बेटे को जन्म दिया। तीनों का जन्म ऑपरेशन से किया गया। स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. मेघा तलेकर व सर्जन डॉ. भुपेन्द्र चौधरी ने बताया कि सन्नु बानु ने एक लड़की व दो लड़के को जन्म दिया हैं। माँ व तीनों बच्चे स्वस्थ हैं। बाल व शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. पारस जैन ने बताया कि बच्ची का वजन कम होने के कारण उन्हें नर्सरी में भर्ती किया गया था, एक दिन रखने के बाद उन्हे डीचार्ज किया गया ।

Advertisement
विज्ञापन
विज्ञापन

स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. संजय भाई ने बताया कि माँ को भी तीसरे दिन छुट्टी कर दी गई हैं। सन्नू बानू का यह पहला प्रसव था। उसके लिए खुशी की बात रही कि वो पहली ही बार में एक बेटी व दो बेटों की मां बन गई। उपचार व्यवस्था के दौरान गायनिक स्टाफ उत्तम जीनगर, गुमानमल, सीता भटनागर, हनुमान, पुजा एवं पीडियाट्रिक नर्सिंग स्टाफ दिनेश कुमार, कमलेश कुमार, रामलाल, प्रवीण बोराणा, अशोक कुमार, जितेन्द्र कुमार, भगराज एवं मीडिया प्रभारी महादेव पारीक सहित समस्त हॉस्पीटल टीम मौजूद थी।

Advertisement

Related posts

सुशासन दिवस के रूप में मनाई पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती

ddtnews

स्वर्ग और नरक इसी धरती पर है- कृपाराम महाराज

ddtnews

ddtnews

शिक्षक-शिक्षिकाओं ने मिलकर खेला खेल, रोमांचक मैत्री क्रिकेट मैच में राउमावि जालोर की द्वितीय टीम विजयी

ddtnews

जिला स्तरीय प्रजापत प्रतिभा सम्मान समारोह के आवेदन की अंतिम तिथि 25 नवम्बर

ddtnews

सांचौर में योगी ने जीवाराम पर निशाना साधा, बोले- इनको हमने खूब मौका दिया, अब ये कांग्रेस के इशारे पर वोट काटने खड़े हो गए, आपको प्रदेश की खुशहाली के लिए कमल का बटन दबाना है…,

ddtnews

Leave a Comment