DDT News
जालोरसामाजिक गतिविधि

मीणा समाज के कार्यक्रम में पटेल ने की शिरकत, शिक्षा पर जोर देने की कही बात

जालोर। उपखंड क्षेत्र आहोर के सेलडी गांव में शुक्रवार को मीणा समाज द्वारा आयोजित सामाजिक कार्यक्रम में कांग्रेस नेता व पीसीसी सदस्य सवाराम पटेल ने शिरकत की। उन्होंने सामाजिक कार्यक्रम में उपस्थित समाज के लोगों को शिक्षा के प्रति जागरूक करते हुए कहा कि वर्तमान समय में शिक्षा का बहुत महत्व है। बालिका शिक्षा की आज समय में महती आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि मारवाड़ का मीणा समाज शिक्षा के क्षेत्र में अति पिछड़ा हुआ समाज है। सरकारी नौकरी में भी बहुत कम लोग है। मीणा समाज को आगे आकर बच्चों को पढाना चाहिये। कांग्रेस पार्टी की राजस्थान सरकार और हम लोगो जन जाती में शिक्षा को बढ़ावा देने के लिये आहोर में जनजाति बालिका छात्रावास खोला है और अगवरी में जनजाति आवासीय विद्यालय खोला जा रहा है। जिससे मीणा व भील जाती के छात्र छात्राओ को पढ़ाया जा सकेगा।

विज्ञापन
विज्ञापन

पटेल ने विकास कार्यों को गिनाते हुए कहा कि भाद्राजून में तहसील खोली , इंडस्ट्री एरिया घोषित किया, तीस स्कूलों को सीनियर सेकण्ड्री में क्रमोन्नत किया , दस स्कूले अंग्रेज़ी माध्यम की खोली , चार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र , बागरा में पीएचसी , तीन उपस्वास्थ्य केंद्र खोले ,आहोर में न्यायालय , डीआईएसपी ऑफिस खोला ,पेयजल , सड़के , बिजली में सुधार की योजनाए खोलकर आहोर क्षेत्र का विकास किया है ,

Advertisement
विज्ञापन
विज्ञापन

ब्लॉक कांग्रेस भाद्राजून के अध्यक्ष गलबाराम मीणा ने लोगो को रुचि लेकर केम्पो में अपना रजिस्ट्रेशन करवाने की बात कही। जिससे लाभ मिल सके। इस दौरान सरपंच सुरेंद्र मीणा ने कहा भाद्राजून, भोरडा, चाँदराइ, आहोर, उम्मेदपुर में स्थाई महंगाई केम्प खोले है। वहाँ या अस्थाई कैम्प में जाकर जनता अपना चिरंजीवी कार्ड , गैस कार्ड, बिजली कार्ड , नरेगा कार्ड व अन्य योजना का फ़ायदा लेने का कार्ड ज़रूर प्राप्त करे।

 

Advertisement

Related posts

अभियान को लेकर लोगों ने जताई खुशी

ddtnews

 प्रत्येक व्यक्ति के अधिकारों का रक्षक संविधान – सियारघुनाथदान

ddtnews

जीविका से गरीब महिलाओं को मिल रही आजीविका ✍️ रिंकु कुमारी

ddtnews

सायला में अमित शाह बोले- गर्ग को जीता दो, भाजपा सरकार बनते ही गुजरात की तर्ज पर जवाई नदी को पुनर्जीवित कर देंगे

ddtnews

चांदना में 22 वर्ष बाद तालाब हिलौर कार्यक्रम में उमड़ा जनसैलाब

ddtnews

Leave a Comment