DDT News
जालोरराजनीति

जालोर जिले में महंगाई राहत कैम्प में हुए 557105 पंजीकरण

  • महंगाई राहत कैंपों में रूचि के साथ लाभार्थियों करवा रहे पंजीयन*

जालोर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की पहल पर आमजन को महंगाई से राहत देने के लिए आयोजित किए जा रहे महंगाई राहत कैंपों में पंजीयन को लेकर आमजन बड़ी संख्या में रूचि ले रहे हैं। महंगाई राहत कैम्पों के अन्तर्गत जिले में अब तक 557105 लाभार्थियों ने पंजीयन करवाया।

विज्ञापन
विज्ञापन

अतिरिक्त जिला कलक्टर राजेन्द्र प्रसाद अग्रवाल ने बताया कि जालोर जिले में महंगाई राहत कैम्पों का गुरूवार को आयोजन किया गया। 50 स्थाई राहत कैम्पों के साथ-साथ ग्राम पंचायतों में 12 एवं नगर निकाय क्षेत्र में 4 शिविर आयोजित किया गया। इनमें 557105 लाभार्थियों द्वारा राज्य सरकार की महंगाई से राहत देने वाली दस जनकल्याणकारी योजनाओं के लिए पंजीयन कर मुख्यमंत्री गारंटी कार्डों का वितरण किया गया।

Advertisement
*इन योजनाओं में लाभार्थियों ने प्राप्त किया लाभ*

मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा के लिए 93106, मुख्यमंत्री चिरंजीवी दुर्घटना बीमा के लिए 93106, इंदिरा गाँधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना के लिए 51696, मुख्यमंत्री निशुल्क बिजली योजना के लिए 72502, मुख्यमंत्री निशुल्क कृषि बिजली योजना के लिए 10961, अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना के लिए 73928, मुख्यमंत्री कामधेनु बीमा योजना के लिए 53949, सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के लिए 45581, मुख्यमंत्री ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के लिए 55366 एवं इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना के लिए 6910 लाभार्थियों का पंजीयन कर मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड वितरित किए गए।

*आज यहां आयोजित किए गए शिविर*

गुरूवार को प्रशासन गाँवों के संग अभियान के तहत डूडसी, रायथल, नोसरा, ओटवाला, दांतीवास, सीकवाड़ा, कुड़ा, अचलपुर, कोड, जोधावास, ईटादा व नांदिया में तथा प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत जालोर नगरीय परिषद के वार्ड सं. 5 के लिए बैद्यनाथ महादेव मंदिर जालोर में, भीनमाल नगरपालिका के वार्ड सं. 11 व 12 के लिए कपूरेश्वर महादेव मंदिर प्रांगण भीनमाल, रानीवाड़ा नगरपालिका के वार्ड सं. 4 के लिए राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय नट कॉलोनी रानीवाड़ा एवं सांचौर नगरपालिका के वार्ड सं. 7 व 8 के लिए गोगाजी मंदिर चौक सांचौर में शिविर व महंगाई राहत के मोबाईल कैंपों का आयोजन हुआ साथ ही निर्धारित 50 स्थानों पर स्थायी महंगाई राहत कैंप आयोजित हुए।

Advertisement
*शुक्रवार को इन स्थानों पर लगेंगे शहरी क्षेत्र में शिविर*

5 मई, शुक्रवार को प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत जालोर नगर परिषद के वार्ड सं. 6 के लिए लाल पोल के अंदर जालोर स्थित सामुदायिक भवन में, रानीवाड़ा नगरपालिका के वार्ड सं. 4 के लिए राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय नट कॉलोनी रानीवाड़ा एवं सांचौर नगरपालिका के वार्ड सं. 7 व 8 के लिए गोगाजी मंदिर चौक सांचौर में शिविर व महंगाई राहत के मोबाईल कैंप का आयोजन किया जायेगा।

*शुक्रवार को इन स्थानों पर लगेंगे ग्रामीण क्षेत्र में शिविर*

जिले में 5 मई, शुक्रवार को प्रशासन गाँवों के संग अभियान के तहत दीगांव, वेडिया, बावडी, सिराणा, डाबली, करवाड़ा, दांतवाड़ा, जोधावास, ईटादा, नांदिया, सांकड़ व लाछीवाड़ में शिविर व महंगाई राहत के मोबाईप कैंप आयोजित होंगे।

Advertisement
*मुख्यमंत्री कामधेनु बीमा योजना में भैंस वंश का भी हो सकेगा बीमा*

राज्य सरकार द्वारा 24 अप्रेल से 30 जून, 2023 तक आयोजित किए जा रहे महंगाई राहत कैंप के दौरान पशुपालन विभाग की मुख्यमंत्री कामधेनु बीमा योजना के अंतर्गत पशुपालकों के दुधारू पशुधन का बीमा के लिए पंजीयन किया जा रहा हैं। इस योजना में दुधारू गाय के साथ भैंस वंश को भी सम्मिलित कर लिया गया है।

*इन स्थानों पर स्थायी कैंप निरंतर जारी*

जालोर जिले में 50 स्थायी महंगाई राहत कैंप निरंतर रूप से कार्य कर रहे हैं। आम जन इन स्थायी कैंप में जाकर भी रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।

Advertisement
विज्ञापन
विज्ञापन
*सफलता की कहानी*
*फुसी देवी, तेजी देवी, जमना देवी व भादी देवी को मिली महंगाई से राहत*

जसवंतपुरा पंचायत समिति की सीकवाड़ा ग्राम पंचायत में आयोजित शिविर व महंगाई राहत कैंप के दौरान फुसी देवी पत्नी चीनाराम, तेजी देवी पत्नी अजबाराम, जमना देवी पत्नी जीवाराम व भादी देवी पत्नी सामिदाराम ने विभिन्न योजनाओं के तहत रजिस्ट्रेशन करवाया जिस पर उन्हें मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड वितरण कर लाभांवित किया गया।

उन्होंने मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड मिलने पर खुश होकर बताया कि राज्य सरकार की इन योजनाओं का लाभ मिलने से उन्हें महंगाई से राहत मिलेगी तथा पैसों की बचत होगी।

Advertisement
*जोधावास में आयोजित कैंप में भेरूसिंह को मिला 8 योजनाओं का लाभ*

चितलवाना पंचायत समिति की जोधावास ग्राम पंचायत में आयोजित शिविर व महंगाई राहत कैंप के दौरान भेरूसिंह को राज्य सरकार की 8 योजनाओं का लाभ मिला। जिसकी खुशी से उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत का आभार जताते हुए महंगाई से राहत देने वाले इस प्रकार के कार्यों की सराहना की।

*उम्मेदपुर निवासी लालाराम ने 8 योजनाओं के लिए करवाया रजिस्ट्रेशन*

महंगाई राहत कैंप के दौरान उम्मेदपुर निवासी लालाराम ने राज्य सरकार की 8 योजनाओं के तहत रजिस्ट्रेशन करवाया जिस पर उन्हें मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड देकर लाभांवित किया गया।

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

रानीवाड़ा में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के होली स्नेहमिलन में रमेश देवासी बोले- मेरी मंशा है चुनाव लड़ने की, आप सहयोग करो

ddtnews

जालोर कलक्टर निशान्त जैन ने एसडीएम, तहसीलदार व बीडीओ की टीमें गांवों भेजकर जंचवाई पानी की व्यवस्था

ddtnews

सांचौर नया जिला बनते ही आई बुरी खबर, दिन दहाड़े चली गोलियां 

ddtnews

कांग्रेस ने गुड़ाबालोतान मंडल में 10 ग्राम अध्यक्ष नियुक्त किए

ddtnews

महिलाओं को राजनीति में 33 फीसदी आरक्षण का दावा करने वाली बीजेपी जालोर संसदीय क्षेत्र की 8 में से एक सीट पर भी मौका नहीं दे पाई

ddtnews

Leave a Comment