DDT News
जालोर

हल्की बारिश और शहर की सड़कें जलमग्न, शहरवासी परेशान

  • जालोर शहर में बारिश से परेशानी

जालोर. जिले में मई महीने की शुरुआत में ही बारिश हो रही है ऐसे में लोगो को गर्मी से तो राहत मिल रही है, लेकिन बारिश से शहर में सड़कों पर जमा पानी आमजन के लिए परेशानी का सबब बन गया है। आलम यह है कि हल्की बारिश में भी शहर के कई इलाकों में सड़कों पर पानी भर जाता है जिससे न केवल वाहन चालकों को आने जाने में मुश्किल हो रही है बल्कि पैदल राहगीरों को भी काफी परेशानी हो जाती है।

विज्ञापन

हालांकि धीरे धीरे पानी निकल जाता है लेकिन काफी देर तक भरा रहने के दौरान बहुत मुश्किल होता है। इस ओर न तो प्रशासन का ध्यान जाता है और न ही नगर परिषद के अधिकारियों का, जबकि यह उनकी नाक के नीचे ही आलम है।

Advertisement
इन सड़कों पर पानी भरा रहता है

शहर में बारिश के दौरान मुख्य सड़क कलेक्ट्रेट के बाहर से लगाकर एसबीआई बैंक परिसर तक, नया बस स्टैंड के बाहर, रेलवे स्टेशन के नजदीक रूप नगर कॉलोनी की मुख्य सड़क पर काफी पानी का भराव होने से परेशानी होती है। इसका समाधान नहीं हो रहा है।

विज्ञापन
विज्ञापन
सही व्यवस्था नहीं है पानी निकासी की

शहर में इन सड़कों पर हल्की बारिश में भी पानी का जमाव हो जाता है जो आमजन के लिए परेशान करने वाला होता है ऐसे में पानी की शहर में सही निकासी नहीं होने से यह भराव होता है नगर परिषद के अधिकारी इस ओर ध्यान दे तो लोगो को राहत मिल सकती है।

Advertisement
जिले में कई गांवों में हो रही है बारिश

जालोर जिले में मानसून की बारिश अक्सर जुलाई माह में शुरू होती है, लेकिन मई माह में ही कई गांवों में हल्की और तेज बारिश पिछले दो तीन दिन से हो रही है जिससे तापमान में गिरावट आई है और लोगो को गर्मी से राहत मिली है। हालांकि यह मानसून की बारिश नहीं है।

विज्ञापन
विज्ञापन
इनका कहना

शहर में सफाई व्यवस्था चरमराई हुई है नालियों में कचरा जमा होने से पानी की निकासी सही नहीं हो रही है और पानी बाहर आ जाता है जिससे यह समस्या हो रही है। सभापति को सफाई व्यवस्था को लेकर ध्यान देना चाहिए।।

Advertisement
  • बसंत सुथार, पार्षद नगर परिषद जालोर

पानी की निकासी सही नहीं होने से यह समस्या आ रही है इसको लेकर हमने इसके प्लान के लिए एक्सईएन को प्रपोजल भेजा हुआ है। शहर के बाहर बड़े नाले बनाकर निकासी की व्यवस्था करवाएंगे।

  • अम्बालाल व्यास, उप सभापति नगर परिषद जालोर

Advertisement

Related posts

जालोर : शहीद दिवस पर पुलिस के 45 जांबाजों ने रक्तदान कर किया पुनीत कार्य

ddtnews

सांचौर में करियर गाइडेंस सेमिनार में वक्ताओं ने युवाओं का किया मार्गदर्शन

ddtnews

मंदिर, मूर्ति व तीर्थ ही हमारी संस्कृति – लेखेंद्रसूरीश्वर

ddtnews

 जालोर की राजकीय नर्सिंग कॉलेज का 25 फरवरी को प्रधानमंत्री वीसी से करेंगे लोकार्पण

ddtnews

हैंडबॉल छात्रा वर्ग में मॉडल स्कूल रानीवाड़ा प्रथम व गुरु शिखर केशवना रही दूसरे स्थान पर

ddtnews

मुख्य सचेतक गर्ग बोले – कांग्रेस सरकार खजाना खाली कर गई, तिजोरी में चूहे दौड़ रहे है, फिर भी हमें काम का माहौल बनाना होगा

ddtnews

Leave a Comment