DDT News
जालोरराजनीति

जालोर जिले में महंगाई राहत कैम्प में हुए 467591 पंजीकरण

  • महंगाई राहत कैंपों में लाभार्थियों ने करवाया पंजीयन

जालोर. मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत की पहल पर आमजन को महंगाई से राहत देने के लिए आयोजित किए जा रहे महंगाई राहत कैंपों में आमजन रूचि ले रहे हैं। महंगाई राहत कैम्पों के अन्तर्गत जिले में अब तक 467591 लाभार्थियों ने पंजीयन करवाया।

विज्ञापन

अतिरिक्त जिला कलक्टर राजेन्द्र प्रसाद अग्रवाल ने बताया कि जालोर जिले में महंगाई राहत कैम्पों का मंगलवार को आयोजन किया गया। 50 स्थाई राहत कैम्पों के साथ-साथ ग्राम पंचायतों में 13 एवं नगर निकाय क्षेत्र में 4 शिविर आयोजित किया गया। इनमें 467591 लाभार्थियों द्वारा राज्य सरकार की महंगाई से राहत देने वाली दस जनकल्याणकारी योजनाओं के लिए पंजीयन कर मुख्यमंत्री गारंटी कार्डों का वितरण किया गया।

Advertisement
इन योजनाओं में लाभार्थियों ने प्राप्त किया लाभ

मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा के लिए 78914, मुख्यमंत्री चिरंजीवी दुर्घटना बीमा के लिए 78914, इंदिरा गाँधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना के लिए 43940, मुख्यमंत्री निशुल्क बिजली योजना के लिए 60990, मुख्यमंत्री निशुल्क कृषि बिजली योजना के लिए 8880, अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना के लिए 62747, मुख्यमंत्री कामधेनु बीमा योजना के लिए 43675, सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के लिए 37425, मुख्यमंत्री ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के लिए 45584 एवं इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना के लिए 6522 लाभार्थियों का पंजीयन कर मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड वितरित किए गए।

आज यहां आयोजित किए गए शिविर

मंगलवार को प्रशासन गाँवों के संग अभियान के तहत चूरा, भंवरानी, बाला, रेवतड़ा, बैरठ, पुनासा, मांडोली, वणधर, चाटवाड़ा, पहाड़पुरा, डबाल, विरावा व मेघावा में तथा प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत जालोर नगरीय परिषद के वार्ड सं. 4 के लिए बैद्यनाथ महादेव मंदिर जालोर में, भीनमाल नगरपालिका के वार्ड सं. 27 व 28 के लिए पंचायत समिति भीनमाल, रानीवाड़ा नगरपालिका के वार्ड सं. 3 के लिए वाल्मीकि आश्रम के पास, बाई पास रोड़ रानीवाड़ा एवं सांचौर नगरपालिका के वार्ड सं. 5 व 6 के लिए फायर स्टेशन पर शिविर व महंगाई राहत के मोबाईल कैंपों का आयोजन हुआ साथ ही निर्धारित 50 स्थानों पर स्थायी महंगाई राहत कैंप आयोजित हुए।

Advertisement
विज्ञापन
विज्ञापन
बुधवार को इन स्थानों पर लगेंगे शहरी क्षेत्र में शिविर

3 मई, बुधवार को प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत जालोर नगरीय परिषद के वार्ड सं. 5 के लिए बैद्यनाथ महादेव मंदिर जालोर में एवं भीनमाल नगरपालिका के वार्ड सं. 11 व 12 के लिए कपूरेश्वर महादेव मंदिर प्रांगण भीनमाल में शिविर व महंगाई राहत के मोबाईल कैंप का आयोजन किया जायेगा।

बुधवार को इन स्थानों पर लगेंगे ग्रामीण क्षेत्र में शिविर

जिले में 3 मई, बुधवार को प्रशासन गाँवों के संग अभियान के तहत डूडसी, रायथल, नोसरा, ओटवाला, दांतीवास, सीकवाड़ा, कुड़ा, अचलपुर, कोड, विरावा व मेघावा में शिविर व महंगाई राहत के मोबाईप कैंप आयोजित होंगे।

Advertisement
इन स्थानों पर स्थायी कैंप निरंतर जारी

जालोर जिले में 50 स्थायी महंगाई राहत कैंप निरंतर रूप से कार्य कर रहे हैं। आम जन इन स्थायी कैंप में जाकर भी रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।

सफलता की कहानी : भीनमाल नगरपालिका में कमला देवी को 7 योजनाओं के तहत मिली महंगाई से राहत

नगरपालिका भीनमाल में आयोजित महंगाई राहत कैंप के दौरान कमला देवी ने विभिन्न सरकारी योजनाओं के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया जिस पर उन्हें योजनाओं से लाभांवित कर मुख्यमंत्री गारंटी प्रदान किए गए।

Advertisement
महंगाई राहत कैंप में गेनाराम मीणा को मिला 9 योजनाओं का लाभ

महंगाई राहत कैंप के दौरान पांचोटा निवासी गेनाराम मीणा ने राज्य सरकार की मुख्यमंत्री निःशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना, मुख्यमंत्री गामीण रोजगार गारंटी योजना, मुख्यमंत्री कामधेनु बीमा योजना, मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना, मुख्यमंत्री दुर्घटना बीमा योजना, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना, मुख्यमंत्री निःशुल्क बिजली योजना व मुख्यमंत्री निःशुल्क कृषि बिजली योजना के तहत रजिस्ट्रेशन करवाया जिस पर उन्हें मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड वितरण कर लाभांवित किया गया।

विज्ञापन
विज्ञापन
अमियो देवी 8 योजनाओं से हुई लाभांवित

महंगाई राहत कैंप में सायला निवासी अमियो देवी को राज्य सरकार की मुख्यमंत्री निःशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना, मुख्यमंत्री गामीण रोजगार गारंटी योजना, मुख्यमंत्री कामधेनु बीमा योजना, मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना, मुख्यमंत्री दुर्घटना बीमा योजना, सामाजिक सुरक्षा पेंशन व मुख्यमंत्री निःशुल्क बिजली योजना का लाभ मिला। जिसकी खुशी से उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत के महंगाई से राहत देने वाले इस प्रकार के कार्यों की सराहना की।

Advertisement
83 वर्षीय वरजू देवी का सहारा बना महंगाई राहत कैंप

उम्र के इस पड़ाव के दौरान रेवतड़ा निवासी 83 वर्षीय वरजू देवी जब महंगाई राहत कैंप में शिरकत की तो उनकी उम्र देखकर सायला उपखण्ड अधिकारी सूरजभान विश्नोई ने उन्हें काउंटर पर ले जाकर त्वरित गति से उनका राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के तहत रजिस्ट्रेशन करवाया तथा मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड वितरण कर लाभांवित किया गया।

वरजू देवी ने योजनाओं का लाभ मिलने की खुशी में सायला उपखण्ड अधिकारी का आभार जताते हुए राज्य सरकार के कार्यों की प्रशंसा की और कहा कि राज्य सरकार विभिन्न योजनाएँ चलाकर वृद्धजनों के साथ-साथ सभी वर्गों के हितों के लिए प्रयासरत है।

Advertisement
बड़गांव निवासी लक्ष्मी देवी ने 7 योजनाओं के लिए करवाया रजिस्ट्रेशन

महंगाई राहत कैंप के दौरान बड़गांव निवासी लक्ष्मी देवी ने राज्य सरकार की 7 योजनाओं के तहत रजिस्ट्रेशन करवाया जिस पर उन्हें मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड देकर लाभांवित किया गया।

Advertisement

Related posts

इन्दिरा गांधी शहरी रोजगार गांरटी योजना संगठन के भीखाराम देवासी जिलाध्यक्ष बने

ddtnews

जवाई व पँचदेवल के रूप में दो बार हो चुका धोखा, तीसरी बार हम नहीं होने देंगे, महापंचायत कर रुकवाएँगे जोयला डायवर्जन – छगनसिंह राजपुरोहित

ddtnews

बावतरा निवासी गुलाबसिंह को मिली भारतीय नागरिकता

ddtnews

सियाणा सीएचसी में डॉक्टर लगाने की विधायक ने सीएम से रखी मांग

ddtnews

दीगाँव : महंगाई राहत शिविर में योजनाओं का लाभ लेने की जानकारी दी

ddtnews

पाली संभागीय आयुक्त डॉ प्रतिभासिंह ने जालोर जिला कलक्टर कार्यालय का किया औचक निरीक्षण, 4 अधिकारी व 10 कर्मचारी गैर हाजिर मिले

ddtnews

Leave a Comment