DDT News
जालोरराजनीति

जन अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष ने बाकरा रोड़ व बैरठ में आयोजित कैंप का निरीक्षण कर देखी व्यवस्थाएँ

  • लाभार्थियों को मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड वितरित कर योजनाओं से किया लाभांवित

जालोर. जन अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष पुखराज पाराशर ने मंगलवार को राजीव गांधी सेवा केन्द्र में बाकरा रोड़ में चल रहे स्थायी महंगाई राहत कैंप एवं प्रशासन गाँवों के संग अभियान के तहत सायला पंचायत समिति की बैरठ ग्रा.पं. में आयोजित शिविर व महंगाई राहत के मोबाईल कैंप का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

विज्ञापन
विज्ञापन

कैंप में जन अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष पुखराज पाराशर ने कहा कि राज्य सरकार आमजन के हितों के लिए कटिबद्ध है तथा इस दिशा में आमजन को महंगाई से राहत दिलाने के लिए 24 अप्रेल से 30 जून तक महंगाई राहत कैंपों का आयोजन किया जा रहा हैं। इन महंगाई कैंपों में मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना, मुख्यमंत्री दुर्घटना बीमा योजना, मुख्यमंत्री निःशुल्क बिजली योजना, इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना, मुख्यमंत्री निःशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना, मुख्यमंत्री ग्रामीण रोजगार योजना, इंदिरा गाँधी शहरी रोजगार गारंटी योजना, मुख्यमंत्री निःशुल्क कृषि बिजली योजना, सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना व मुख्यमंत्री कामधेनु बीमा योजना के तहत पंजीकरण किया जाकर आमजन को महंगाई से राहत दिलाई जा रही हैं।

Advertisement

उन्होंने उपस्थित ग्रामीणों से आह्वान किया कि वे राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ लेवें साथ ही जरूरतमंद व्यक्तियों को योजनाओं का लाभ दिलवाने के लिए उनकी सहायता करें। उन्होंने अधिकारियों व कार्मिकों को मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड पर प्रकाशित योजनाओं व उसके लाभ के बारे में आमजन को जानकारी देने की बात कही।

विज्ञापन
विज्ञापन

महंगाई राहत कैंपों के दौरान उन्होंने लाभार्थियों को विभिन्न योजनाआें के तहत रजिस्ट्रेशन करवाने पर मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड प्रदान किए। उन्होंने केम्प प्रभारी, सहप्रभारी और अधिकारियो, कर्मचारियों को पात्र लाभार्थियों का रजिस्ट्रेशन करवाने के निर्देश देते हुए कहा की 24 अप्रेल से 30 जून तक संचालित हो रहे महंगाई राहत कैम्पों के दौरान कोई भी पात्र लाभार्थी योजनाओं के लाभ से वंचित नहीं रहे।

Advertisement
विज्ञापन

इस दौरान जालोर उपखण्ड अधिकारी दौलतराम चौधरी, विकास अधिकारी दिनेश गहलोत, भूराराम सीरवी सहित विभागीय अधिकारी, जनप्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में रजिस्ट्रेशन करवाने आए लाभार्थी उपस्थित रहे।

Advertisement

Related posts

फर्जी पॉवर ऑफ अटॉर्नी बनाकर धोखाधड़ी करने के आरोप में दो गिरफ्तार

ddtnews

राणा महासंघ एकीकृत के जिलाध्यक्ष व खान महामंत्री बने

ddtnews

एनएच-68 पर सांचौर शहर में एलिवेटेड रोड का निमार्ण करवाने के लिए सांसद पटेल ने मंत्री से की मुलाकात

ddtnews

पर्यावरण संवर्धन और मानव अस्तित्व एक दूसरे के पूरक – सांसद पटेल

ddtnews

मतदाताओं के पंजीकरण प्रपत्र हुए सुविधाजनक

ddtnews

बागरा आदर्श विद्या मंदिर विद्यालय में विधायक ने कम्प्यूटर लेब का किया उद्घाटन

ddtnews

Leave a Comment