DDT News
जालोर

आस्था के सफर में खस्ताहाल सड़क बनी रोड़ा, भक्त परेशान

  • जालोर सरूपुरा सड़क पूरी तरह से जर्जर

जालोर. जिले के नजदीक सरूपुरा स्थित धुँधलेश्वर महादेव मंदिर हजारों लोगों के आस्था का मुख्य केंद्र है, लेकिन यहां तक पहुँचने के लिए मुख्य सड़क पूरी तरह से जर्जर हालत में है। ऐसे में यहाँ आने जाने वालों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। सड़क पूरी तरह से बिखर चुकी है ऐसे में वाहन चालक से अगर थोड़ी चूक हो जाए तो दुर्घटना होने की संभावना बनी रहती है। चूंकि यह मार्ग काफी व्यस्ततम मार्ग है और दिन भर यहां से बड़ी संख्या में वाहनों की आवाजाही रहती है। ऐसे में यह सड़क ठीक हो जाए तो लोगों को काफी राहत मिल सकती है।

विज्ञापन
विज्ञापन

इधर बारिश का मौसम भी नजदीक है ऐसे में स्थित और विकट हो जाती है। बारिश में इस सड़क पर काफी गहरे गड्ढे होने से पानी का भराव हो जाता है ऐसे में दुपहिया वाहन चालकों को तो बड़ी मुश्किल हो जाती है वहा से निकलने में। साथ ही सड़क के दोनों ओर कंटीली झाड़ियां होने से भी परेशानी बनी रहती है। हालांकि जालोर से सरूपुरा तक का जो रास्ता है वो दो विधानसभा क्षेत्रों में आता है जालोर से सामतीपुरा से आगे तक करीब 7 किलोमीटर जालोर विधानसभा क्षेत्र में आता है वही सरूपुरा आहोर विधानसभा क्षेत्र में आता है। पूर्व में यह सड़क कई टुकड़ों में बनी थी ऐसे में धीरे धीरे अब पूरी टूट चुकी है। इस सड़क के लिए लोगों ने कई बार आवाज उठाई, लेकिन अब तक कोई परिणाम नहीं निकला। और न ही कोई जनप्रतिनिधि रुचि दिखा रहे हैं।

Advertisement
विज्ञापन
विज्ञापन
सरूपुरा स्थित महादेव मंदिर में श्रावण मास में मेला भरता है

जालोर से सरूपुरा की दूरी करीब 10 किलोमीटर है यहाँ धुँधलेश्वर महादेव मंदिर है जहाँ साल भर दर्शनार्थियों का आना जाना रहता है, लेकिन श्रावण मास और भाद्र मास में बड़ी संख्या में भक्त दर्शन को  पहुँचते है। जिससे मेले का माहौल रहता है और वाहनों की भी भारी भीड़ रहती है। ऐसे में यह सड़क ठीक हो जाए तो काफी राहत मिलेगी।

Advertisement

Related posts

किसानों की बंजर व अनुपयोगी भूमि पर स्थापित होंगे सौर ऊर्जा संयंत्र

ddtnews

तनसिंह जन्म शताब्दी समारोह में भाग लेने जालोर से 2700 समाजबंधु रेल में हुए रवाना

ddtnews

सांसद पटेल ने पीड्ब्ल्यूडी मंत्री को पत्र लिखकर मंडार-सिरोही स्टेट हाइवे की टोल अवधि नहीं बढ़ाकर एन.एच.आई को सुपुर्द करने की रखी मांग

ddtnews

पुनर्वास गृह में मिठाई बांटकर कांग्रेस जनों ने मनाया मुख्यमंत्री का जन्मदिन

ddtnews

independence day 2023 : पाली रेंज के 31 पुलिस अधिकारी-कर्मचारी पदक से सम्मानित, सांचौर से राठौड़ तो जालोर से राव, हुड्डा और चौधरी भी सम्मानित

ddtnews

कड़ी मेहनत से ही बड़ी सफलता सम्भव – सवाराम पटेल

ddtnews

Leave a Comment