DDT News
जालोरदेश

प्रधानमंत्री मोदी 28 अप्रेल को जालोर के एफएम रेडियो को करेंगे शुरू

  • देश में रेडियो कनेक्टिविटी को बढ़ावा देने के प्रयास के तहत प्रधानमंत्री 28 अप्रैल को 91 एफएम ट्रांसमीटरों का उद्घाटन करेंगे
  • ये ट्रांसमीटर 18 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों में स्थित हैं
  • राजस्थान में 13 स्थानों पर शुरू होंगे एफएम ट्रांसमीटर

जालोर. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 28 अप्रैल को सुबह साढ़े दस बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 100 वॉट के 91 एफएम ट्रांसमीटरों का उद्घाटन करेंगे। इससे देश में रेडियो कनेक्टिविटी का विस्‍तार होगा।

विज्ञापन
विज्ञापन

सरकार, देश में एफएम कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है। देश के 18 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों के 84 जिलों में 91 नए 100वॉट के ट्रांसमीटर स्थापित किए गए हैं। इस विस्‍तार का प्रमुख उद्देश्‍य आकांक्षी जिलों और सीमावर्ती क्षेत्रों में कवरेज बढ़ाना है। बिहार, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय, नगालैंड, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, आंध्र प्रदेश, केरल, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, गुजरात, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख तथा अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में इस सेवा का विस्‍तार किया गया हैं। आकाशवाणी की एफएम सेवा के इस विस्तार से अतिरिक्‍त दो करोड़ लोग इस सेवा का लाभ उठा सकेंगे और लगभग 35,000 वर्ग किलोमीटर के अधिक क्षेत्र में इस कवरेज का विस्तार होगा।

Advertisement

राजस्थान में 13 स्थानों पर एफएम ट्रांसमीटरों की शुरुआत होगी। जिनमें श्रीगंगानगर जिले के सूरतगढ़ व करणपुर, जोधपुर जिले के फलौदी, बीकानेर जिले के खाजूवाला, चूरू जिले के सुजानगढ़ में, हनुमानगढ़ के भादरा स्थापित एफएम ट्रांसमीटर भी सम्मिलित हैं। वहीं जालौर, पाली, प्रतापगढ़, बारां, भीलवाड़ा, हनुमानगढ़ और डूंगरपुर जिला मुख्यलायों पर स्थापित 100 वॉट के स्थापित एफएम ट्रांसमीटरों को भी राष्ट्र को समर्पित किए जाएँगे।

विज्ञापन
विज्ञापन

प्रधानमंत्री का दृढ़ विश्वास रहा है कि रेडियो जनता तक पहुंचने में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाता है। प्रधानमंत्री ने व्यापक रूप से संभावित श्रोताओं तक पहुंचने के लिए रेडियो प्रसारण की अनूठी शक्ति का उपयोग करने के लिए मन की बात कार्यक्रम शुरू किया था। आज यह अपनी ऐतिहासिक 100वीं कड़ी तक पहुंच गया है।

Advertisement

Related posts

हनीट्रेप में पकड़ा गया मार्बल व्यापारी: परिवार बोला- इज्जत खराब करने में लगी पुलिस, SP ने कहा, आरोपी ने लिया ससुर का नाम

Admin

साधु-संतों के सानिध्य में हुआ श्री विश्वकर्मा प्रीमियर लीग का आगाज

ddtnews

दोनों देवरों के हाथों में थी कुल्हाड़ियां, घर बर्बाद करना चाह रहे थे क्रूर देवर, जेल भेजा

ddtnews

किसी गांव में पेयजल समस्या है तो विभाग से टैंकरों की मांग रखें – जालोर विधायक गर्ग

ddtnews

जालोर में ग्लिट्ज मल्टीप्लेक्स सिनेमा का उद्घाटन

ddtnews

बदमाशों ने पत्थरों से पीटकर मार दिया, युवक की शिनाख्त नहीं

ddtnews

Leave a Comment