DDT News
जालोर

नया नारणावास से धानपुर जाने वाले ग्रेवल मार्ग पर रेलवे का छोटा पुलिया बना जी का जंजाल

जालोर. नया नारणावास से धानपुर जाने वाले ग्रेवल मार्ग पर जागनाथ रेल्वे स्टेशन व बागरा रेलवे स्टेशन के बीच (H.F.L.) हेस. एफ. एल. /1945 छोटा पुलिया बना हुआ है जिसमे मोटरसाइकिल ही निकल पाती हैं जो नया नारणावास , नारणावास ,जागनाथ महादेव व धानपुर आदि गांवो के किसानों व ग्रामीणों के लिए जी का जंजाल बना हुआ है ।

विज्ञापन
विज्ञापन

भागली सिंधलान ग्राम पंचायत व नारणावास ग्राम पंचायत ने द्वारा लाखो रुपये खर्च कर ग्रेवल मार्ग अपनी अपनी सीमा तक बना रखे है लेकिन इन मार्गो के बीच रेलवे पटरी होने के साथ छोटा पुलिया होने से बड़े वाहन नही निकल पा रहे है जबकि ग्रामीणों लंबे समय से इस पुलिये को बड़ा अंडर ब्रिज बनाने की मांग कर रहे है लेकिन रेलवे विभाग इस ओर ध्यान नही दे रहा हैं जिससे किसानों को ग्रामीणों को 10 किलोमीटर अतिरिक्त सफर तय कर अपने खेतों व गांवो में जाना पड़ता हैं। जिससे ग्रामीणों व किसानों में भारी रोष हैं।

Advertisement
सबसे अधिक धानपुर के किसान परेशान है

धानपुर गांव की सीमा रेलवे पटरी के दूसरी ओर आई हुई हैं । ऐसे में काफी किसानों के खेत रेलवे पटरी के दूसरी ओर आये हुए है। किसानो को ट्रेक्टर अपने खेतो में ले जाने के लिए 10 किलोमीटर अतिरिक्त सफर तय कर ले जाने पड़ते हैं जिससे किसानों को भारी आर्थिक नुकसान होने के साथ समय भी खराब होता हैं।

ऐतिहासिक धार्मिक स्थल जागनाथ महादेव जाने में भी परेशानी

धानपुर सहित आधा दर्जन से अधिक गांवों के श्रद्धालुओं को जागनाथ महादेव मंदिर जाने में भी 12 किलोमीटर का अतिरिक्त सफर तय कर जाना पड़ता हैं। अगर इस छोटे पुलिये को बड़ा बना दिया जाए तो श्रद्धालुओं को मन्दिर जाने में भारी राहत मिलेगी

Advertisement
नारणावास व भागली सिंधलान पंचायत ने बना रखे हैं ग्रेवल मार्ग

ग्राम पंचायत नारणावास ने धानपुर सीमा तक व भागली सिंधलान ग्राम पंचायत ने नया नारणावास सीमा तक ग्रेवल मार्ग बना रखे हैं लेकिन पुलिया बड़ा नही होने से ग्रमीणों के लिए ये मार्ग जी का जंजाल बना हुआ है।

विज्ञापन
विज्ञापन

नारणावास ग्राम पंचायत ने रेलवे मंत्री को ज्ञापन भेज कर नया नारणावास व धानपुर के बीच (H.F.L.) हेस. एफ. एल. /1945 रेलवे के छोटे पुलिये को बड़ा अंडर ब्रिज बनाने की मांग की हैं जिससे सैकड़ो किसानों को अपने खेतों में आने व जाने मे व ग्रामीणों को एक दूसरे के गांवो जाने में आसानी होगी।

Advertisement

जशोदा कंवर, सरपंच नारणावास ,जिला जालोर

धानपुर , नया नारणावास सहित अन्य गांवो के ग्रामीण की समस्या समाधान के लिए भारत सरकार के रेलवे मंत्री को पत्र भेज कर (H.F.L.) हेस. एफ. एल. /1945 छोटे पुलिये को बड़ा पुलिया अंडर ब्रिज बनाने का आग्रह किया जाएगा।

Advertisement

जोगेश्वर गर्ग, विधायक जालोर

Advertisement

Related posts

सोनगिरि पर्वत पर वीरमदेव मूर्ति स्थापना के लिए सर्वसमाज की बैठक

ddtnews

मंत्री कुमावत व विधायक राजपुरोहित ने भाजपा परिवार के संग होली महापर्व मनाया

ddtnews

फसलों में सफ़ेद लट का प्रकोप होने से बचाव के लिए करें आवश्यक प्रबंधन

ddtnews

दुकान से घर जा रहे ज्वेलर्स की आंखों में मिर्ची पाउडर डालकर की लूट

ddtnews

सौंदर्य व हरियाली के लिए नारणावास पंचायत क्षेत्र के सरकारी भवन परिसर में किया पौधरोपण

ddtnews

विधानसभा चुनाव में सरगरा समाज को टिकट देने की मांग

ddtnews

Leave a Comment