DDT News
जालोर

जालोर : बिजली बिलों में राहत देने वाली सरकार के पास केबल्स का टोटा, घरेलू कनेक्शन के लिए भटकने को मजबूर उपभोक्ता

  • जालोर डिस्कॉम स्टोर में एरियल बंडल केबल कई दिनों से उपलब्ध नहीं, घरेलू कनेक्शन के लिए परेशान हो रहे लोग

जालोर. घरेलू बिजली बिलों में कुछ राहत देकर सरकार कमजोर वर्ग के लोगों की मददगार बन रही है, लेकिन सरकार के खजाने में घरेलू बिजली कनेक्शन करने के लिए उपयोग में ली जाने वाली केबल का टोटा पड़ गया है। जालोर डिस्कॉम कार्यालय में घरेलू विद्युत कनेक्शन के लिए लोगों को भटकना पड़ रहा है।

विज्ञापन
विज्ञापन

सूत्रों के मुताबिक पिछले एक सप्ताह से डिस्कॉम स्टोर में एरियल बंडल (एबी केबल) केबल उपलब्ध नहीं है। इस सम्बंध में डिस्कॉम के उच्चाधिकारियों से बातचीत करने का प्रयास किया गया, लेकिन फोन नॉट रिचेबल था। उपभोक्ताओं ने बताया कि वो पिछले एक सप्ताह से डिस्कॉम ऑफिस चक्कर लगा रहा है, कर्मचारियों का कहना है कि केबल के अभाव में वो कनेक्शन नहीं कर पा रहे है।

Advertisement
बाजार से नहीं खरीद सकते एबी केबल

घरेलू कनेक्शन के लिए एबी केबल का होना जरूरी है, यह केबल विद्युत पोल से लेकर घर तक के कनेक्शन को जोड़ती है। उपभोक्ता अपनी मर्जी से यह केबल बाजार से नहीं खरीद कर सकता। इसलिए कनेक्शन के लिए फ़ाइल दाखिल करने के बाद डिस्कॉम के इंजीनियर स्थान का सर्वे करते है। उसके बाद मेजरमेंट के आधार पर कनेक्शन दिया जाता है। जिसके लिए केबल डिस्कॉम उपलब्ध करवाता है और उसकी राशि उपभोक्ता को जमा करवानी पड़ती है। अब यह एबी केबल ही उपलब्ध नहीं है। जिस कारण उपभोक्ताओं को परेशानी झेलनी पड़ रही है।

विज्ञापन
विज्ञापन
कोई जिम्मेदार जवाब देने को तैयार नहीं

जनता से सीधा जुड़ाव रखने में शामिल डिस्कॉम निगम के अधिकारी भी इतने बेपरवाह है कि उपभोक्ताओं को टरकाने में कोई कसर नहीं छोड़ते। पिछले एक सप्ताह से केबल की व्यवस्था जालोर डिस्कॉम नहीं करवा पा रहा है। उपभोक्ताओं को यह कहकर वापस भेज दिया जाता है कि जब एबी केबल आएगी, तभी कनेक्शन हो पाएगा, लेकिन यह नहीं बताया जा रहा है कि केबल व्यवस्था कब होगी और कैसी होगी। उपभोक्ता जब कर्मचारियों से पूछते है तो वे अधिकारियों के पास भेज देते है और अधिकारी तो उपभोक्ताओं की सुनवाई करना तक पसंद नहीं करते। इस कारण विद्युत कनेक्शन को लेकर लोग धक्के खाने को मजबूर है।

Advertisement

Related posts

राज्य सरकार की अभिनव पहल ‘‘विजन-2030 डॉक्यूमेंट’’ एवं मेडिकल कॉलेज शिलान्यास समारोह जालोर क्लब में सम्पन्न

ddtnews

जालोर : तवाव में 12 वर्षीय बालक बोरवेल में गिरा, निकालने के प्रयास जारी

ddtnews

शुद्ध के लिए युद्ध अभियान: अवधि पार अमूल के खाद्य पदार्थ और कोल्डड्रिंक करवाया नष्ट, जांच के लिए 4 सैम्पल लिए

ddtnews

राज्य सरकार फ्लैगशिप योजनाओं की क्रियान्विति के लिए संवेदनशील – महेन्द्र चौधरी

ddtnews

बंदियों को उचित गुणवत्ता वाला भोजन उपलब्ध करवाए – जिला न्यायाधीश

ddtnews

हरजी में गरबा कार्यक्रम में नाग को नृत्य करवाया तो वन विभाग ने दो जनों को गिरफ्तार कर जेल भिजवाया

ddtnews

Leave a Comment