DDT News
जालोरमौसम

राजस्थान में तीन दिन बारिश-आंधी, मौसम विभाग का अलर्ट जारी 🌧️

जालोर. राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ के चलते तीन दिन तक आंधी व बारिश का जोर रहेगा और इस दौरान 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती हैं।

विज्ञापन
विज्ञापन

राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ के चलते तीन दिन तक आंधी व बारिश का जोर रहेगा और इस दौरान 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती हैं। मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी कर दिया है। उधर, मंगलवार दोपहर बाद जैसलमेर, जोधपुर और बीकानेर संभाग में बारिश और आंधी की संभावना जताई गई है। बारिश व आंधी के चलते तापमान में 5 डिग्री तक गिरावट दर्ज होने की संभावना है।

Advertisement
कल 13 जिलों में आंधी-बारिश

मौसम केन्द्र जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा के अनुसार राजस्थान के छह संभागों में 20 अप्रेल तक आंधी-बारिश और तेज हवाओं का जोर रहने की संभावना है। 18 अप्रेल को आठ जिलों में बारिश की संभावना है। जबकि पश्चिमी विक्षोभ का सबसे ज्यादा असर 19 अप्रेल को रहेगा। इस दौरान 13 जिलों में बारिश और आंधी का यलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, 20 अप्रेल को आठ जिलों में बारिश व आंधी की संभावना है।

इन जिलों पर रहेगा असर

मौसम विभाग के अनुसार 18 अप्रेल को बाड़मेर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जालौर, जोधपुर, नागौर, पाली और श्रीगंगानगर में मेघगर्जन, वज्रपात, आंधी और 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से झौंकेदार हवाएं चल सकती हैं। इसी तरह 19 अप्रेल को अजमेर, अलवर, दौसा, जयपुर, झुंझुनूं, सीकर, टोंक, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जोधपुर, नागौर और श्रीगंगानगर में बारिश-आंधी और तेज हवाएं चलेंगी। 20 अप्रेल को पश्चिमी विक्षोभ का असर कम होगा, लेकिन अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झुंझूनूं और सीकर में बारिश हो सकती है।

Advertisement
पिछले साल भी मिली थी राहत

मौसम विभाग की माने तो पिछले साल भी 18 से 21 अप्रेल तक पस्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम में बदलाव का दौर चला था। प्रदेश के कुछ इलाकों में 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं और आंधी व बारिश के चलते तापमान में 4 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई थी।

विज्ञापन
विज्ञापन
प्रमुख जगहों का पारा

प्रदेश में बीते 24 घंटे के दौरान करौली 41.4, बीकानेर 40.7, धौलपुर 41.9, अलवर 39.5, सवाईमाधोपुर 40.8, डूंगरपुर 40.1, बूंदी 39.3, गंगानगर 40.5, चूरू 42.2, फलौदी 42.2, भीलवाड़ा 39.1, पिलानी 41.5, बाड़मेर 40.4, जैसलमेर 40.5 और जयपुर में अधिकतम तापमान 39.0 डिग्री दर्ज किया गया।

Advertisement

Related posts

चित्रांश ने गोल्ड व अदित्य-हिमानी ने कांस्य पदक जीता

ddtnews

Jalore : एक रोडवेज ने लील ली गायों के सेवादार भरतकुमार की जिंदगी

ddtnews

जालोर : वालेरा मठ के महंत पारस भारती लापता, नहीं लगा सुराग, अपहरण की आशंका

ddtnews

स्वीप गतिविधियों के तहत जिला स्तरीय कार्यक्रम में 2 हजार से अधिक विद्यार्थियों ने मानव श्रृंखला बना दिया जन जागरूकता का संदेश

ddtnews

सकारात्मक पहल : पिता के निधन पर बेटे ने मृत्युभोज की बजाय शैक्षणिक संस्थान को दिए 5 लाख 31 हजार

ddtnews

वैभव ने किया जनसम्पर्क, बोले- जालोर को लाएंगे तरक्की की राह पर

ddtnews

Leave a Comment