DDT News
जालोर

एनडीआरएफ की टीम ने सुंधा माता मंदिर रोप-वे पर किया मॉक अभ्यास

  • आपातकालीन स्थितियों में की जाने वाली बचाव गतिविधियों का किया सफल प्रदर्शन

जालोर. 6वीं वाहिनी एनडीआरएफ के कमांडेंट वी वी एन प्रसन्ना कुमार के निर्देशानुसार एनडीआरएफ के राजस्थान प्रभारी योगेश कुमार मीणा के पर्यवेक्षण एवं निरीक्षक सत्यनारायण पारीक के नेतृत्व में डी/06 बटालियन एनडीआरएफ की रेस्क्यू टीम ने मंगलवार को जसवंतपुरा के सुंधा पर्वत स्थित सुंधा माता मंदिर रोप-वे पर आपातकालीन स्थिति होने पर किये जाने वाले बचाव कार्यो के मॉक अभ्यास का सफल प्रदर्शन किया।

विज्ञापन
विज्ञापन

मॉक अभ्यास के दौरान रेस्क्यू टीम ने अपने साथ लाये गये बचाव संबंधित उपकरणों एवं भिन्न-भिन्न प्रकार के तरीकों से रोप-वे पर आपातकाल में फंसे लोगों को बचाने का सफल प्रदर्शन किया जिसमें लोगों का रोप-वे एवेकुशन व घायल लोगों को स्टेबल किया गया तथा फंसे लोगों को शीट रेप्लिंग, सीढीयों तथा सीट हारनेस के माध्यम से निकाला गया।

Advertisement

एनडीआरएफ टीम के उच्च कौशल प्रदर्शन की जिला कलक्टर निशांत जैन ने प्रशंसा करते हुए कहा कि आपात स्थिति में एनडीआरएफ टीम ने समय-समय पर राहत एवं बचाव कार्यों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। मॉक अभ्यास कार्य की मौके पर उपस्थित वरिष्ठ अधिकारियों ने भी एनडीआरएफ टीम द्वारा किए गए प्रदर्शन की प्रशंसा की।

विज्ञापन
विज्ञापन

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर राजेन्द्र प्रसाद अग्रवाल, जसवंतपुरा उपखंड अधिकारी सिद्धार्थ सांदू, सीएमएचओ डॉ रमाशंकर भारती एवं अन्य विभागीय अधिकारी व कार्मिक सहित सिविल डिफेंस, होमगार्ड, मेडिकल टीम, फायर ब्रिगेड टीम उपस्थित रही।

Advertisement

Related posts

समस्या समाधान एवं संघर्ष हेतु रहेंगे तैयार- शैतान सिंह राजपुरोहित

ddtnews

ईमानदारी की मिसाल अधिकारी… 32 साल की सेवा में 37 बार चुनाव पर्यवेक्षक बनकर IAS डॉ. राजू नारायण स्वामी ने बनाया रिकॉर्ड, इस बार जालोर-आहोर के पर्यवेक्षक की निभाई भूमिका

ddtnews

जालोर नगर परिक्रमा में हजारों की संख्या में जुटी भक्तों की भीड़

ddtnews

होम वोटिंग का प्रथम चरण प्रारंभ : 85 वोटर्स और दिव्यांगों को मिली सुविधा

ddtnews

शिष्टाचार भेंट कर सामाजिक सरोकारों पर की चर्चा

ddtnews

वैभव के वचन पत्र से समस्याएं दूर होगीं, विकास के रास्ते खुलेंगे- अशोक गहलोत

ddtnews

Leave a Comment