DDT News
जालोरराजनीति

विधायक जोगेश्वर गर्ग बोले – जालोर का मुस्लिम समाज स्पष्ट करें समस्या चाहते हैं या समाधान

  • प्रेसवार्ता कर लगाए गम्भीर आरोप

जालोर. जालोर विधायक जोगेश्वर गर्ग ने जिला मुख्यालय पर सोमवार को भाजपा कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में कहा कि वे जालोर के मुस्लिम समाज से सीधा सवाल कर रहे हैं, उन्होंने कहा कि मुस्लिम समाज स्पष्ट करें कि समस्या चाहते हैं या समाधान। उन्होंने कहा कि उनके लिए ही हम काम कर रहे है और वो ही रोड़ा डाल रहे है।

विज्ञापन
विज्ञापन

उन्होंने कहा कि वार्ड नम्बर 40 में डंपिंग यार्ड है, जहां शहर का कचरा डाला जाता है। वहां एक नाला भी है और वहां से रास्ता भी गुजर रहा है जो अभी विवाद का कारण माना जा रहा है। डंपिंग यार्ड को हटाने का हम शुरू से प्रयास कर रहे है, यहां कचरा डालना भी बंद कर दिया है। जो नाला है उस नाले का पानी कब्रिस्तान के अंदर घुस जाता है, वहां मुस्लिम समाज की अलग अलग कब्रिस्तान है और जो रास्ता है उसमें भी बरसाती पानी भर जाता था, जिससे किसानों को आवागमन में परेशानी होती थी, साथ ही कब्रिस्तान में भी जाने में परेशानी होती थी। गर्ग ने कहा कि मुस्लिम समाज की तरफ ज्ञापन आये कि यहां नाला भी बनाओ और रास्ता भी बनाओ। उनकी डिमांड पर हमने रास्ते की स्वीकृति कराई और नाले की भी स्वीकृति कराई। जब नगरपरिषद काम करने पहुंची तो मुस्लिम समाज की तरफ से समस्या खड़ी की गई और कार्य में रोड़ा अटकाया गया। इसलिए मुस्लिम समाज को अपनी सोच स्पष्ट करनी होगी कि वे समस्या चाहते हैं या समाधान। गर्ग ने कहा कि पूरा मुस्लिम समाज नहीं बल्कि कुछ लोग ही ऐसा कर रहे हैं, लेकिन काम नहीं होने दे रहे है। जबकि मुस्लिम समाज के फायदे के लिए ही हम काम कर रहे है। उन्होंने कहा कि प्रशासन को भी दबाव में नहीं आना चाहिए क्योंकि उस नाले का निर्माण नहीं होने से कई लोगों को परेशानी हो रही है।

Advertisement
कब्रिस्तान के नाम पर नाजायज कब्जा कर रहे कुछ लोग

प्रेसवार्ता के दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष श्रवणसिंह राव ने गम्भीर आरोप लगाते हुए कहा कि पूरे जिले में कब्रिस्तान के नाम पर कुछ लोग नाजायज कब्जे कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वार्ड नम्बर 40 में एक पुराने रास्ते को बंद करने का प्रयास किया। रास्ते का समाधान करने के लिए प्रशासन से निवेदन किया, लेकिन प्रशासन ने उल्टे भाजपा कार्यकर्ता परमवीरसिंह को गिरफ्तार कर लिया। बिना कोई कारण परिवार को परेशान किया। इसी अवधि में कब्रिस्तान में किसी असामाजिक कंटक ने तोड़फोड़ की। जिसका आरोप परमवीरसिंह पर लगाया गया, जबकि परमवीरसिंह पुलिस कस्टडी में थे। राव ने कहा कि ये कौन लोग है जो इस प्रकार की हरकत कर रहे हैं और जालोर के सामाजिक सौहार्द को बिगाड़ने का प्रयास कर रहे हैं। राव ने कहा कि इस सम्बंध में उन्होंने जिला कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक को कुछ दस्तावेज दिए हैं। उन्होंने कहा कि जो जमीन कब्रिस्तान के लिए दी गई थी, वहां मैरिज गार्डन बनाये हुए है और कॉम्प्लेक्स बना दिया है। समाज व व्यक्तिगत नामों से सीमा से ज्यादा गोचर की जमीन जमीन दबा ली गई है। राव ने कहा कि प्रशासन व सरकार की नीतियों ने आपसी लड़ाई का आधार तैयार कर दिया है कि यह लड़ाई अब गांव गांव तक पहुंचेगी। उन्होंने आरोप लगाया कि ज्यादातर गांवों कब्रिस्तान के नाम पर नाजायज कब्जे किये जा रहे हैं। प्रशासन भी पीड़ितों का पक्ष सुनने को तैयार नहीं है।

विज्ञापन
विज्ञापन
25 को भाजपा करेगी महाघेराव

बेमौसम बारिश के कारण किसानों को बड़ा नुकसान हुआ है। प्रदेश सरकार ने इस नुकसान को आपदा ग्रस्त में शामिल नहीं किया है, जिसका हमने विरोध जताया है। बीमा क्लेम में भी लीपापोती हो रही है। जिले में अधिकांश सड़कों पर घटिया निर्माण हो रहा है। भीनमाल में आज भी मटमैला पानी सप्लाई हो रहा है। हमने प्रशासन को बताया है, 20 अप्रेल तक समाधान नहीं किया तो 25 अप्रेल को महाघेराव किया जाएगा।

Advertisement

Related posts

एनटीईपी एनएचएम कार्मिकों ने संविदा सेवा नियम में नियुक्ति आदेश जारी करवाने की मांग की – मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भेजा ज्ञापन

ddtnews

कांग्रेस के अग्रिम संगठनों की बैठक, लोकसभा चुनावों पर की रायशुमारी

ddtnews

राजस्थान मिशन-2030 के तहत पेयजल व जल संसाधन से संबंधित हितधारकों ने दिए सुझाव

ddtnews

सांचौर में करियर गाइडेंस सेमिनार में वक्ताओं ने युवाओं का किया मार्गदर्शन

ddtnews

Book Review – गुलाबी गलियां : अंधेरे में रखे गए किरदारों की साहसिक खोज

ddtnews

डिस्कॉम द्वारा बकाया राशि की वसूली के लिए चलाया जा रहा अभियान

ddtnews

Leave a Comment